41 साल के हुए एक्टर शर्मन जोशी, देखिए इनके परिवार की तस्वीरें

By Aditi April 28, 2020, 9:07 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर शर्मन जोशी आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। लॉकडाउन के चलते एक्टर अपना जन्मदिन अपने छोटी से फैमिली के साथ सेलिब्रेट करेंगे। जन्मदिन के इस खास मौके पर हम आपको एक्टर की पर्सनल लाइफ और उनकी फैमिली की तस्वीरें दिखा रहे हैं।

 एक्टर का जन्म 28 अप्रैल 1979 को मुम्बई में एक मराठी परिवार में हुआ था। शरमन जोशी के पिता अरविंद जोशी गुजराती थिएटर के दिग्गज कलाकार रहे हैं।  तो वहीं उनकी बहन मानसी जोशी रॉय एक्ट्रेस हैं जिन्होंने एक्टर रोहित रॉय से शादी की है। शरमन ने साल 1999 में आर्ट फिल्म गॉडमदर से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 

इस फिल्म शरमन की उस समय उम्र सिर्फ 20 साल की थी। फिल्म स्टाइल से शरमन जोशी को पहचान मिली थी। ये फिल्म हिट साबित हुई थी। इसके बाद फिल्म गोलमाल में नजर आए थे। उन्होंने हिंदी फिल्मों के साथ साथ मराठी और गुजराती फिल्मों में भी काम किया हुआ है।

शर्मन जोशी ने जाने माने एक्टर प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से शादी की है और दोनों की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है। शर्मन और प्रेरणा की पहली मुलाकात उस समय हुई थी जब वो कॉलेज में पढ़ते थे। शुरुआत में ही दोनों के बीच एक खास कनेक्शन बन गया था। एक-दूसरे को एक साल तक डेट करने के बाद दोनों 2000 में शादी की, लेकिन कभी किसी ने प्रपोज नहीं किया। 

शर्मन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि हम दोनों में किसी ने प्रपोज नहीं किया, हम जानते थे कि हम एक दूसरे से शादी करने के लिए बने हैं। इस कपल की शादी में परिवार वाले और कुछ दोस्त शामिल हुए थे। शादी के बाद दोनों अपनी जिंदगी में बहुत खुश हैं। दोनों के तीन बच्चे हैं एक बेटी ख्याना जिसका जन्म साल 2005 में हुआ था और दो जुड़वां बेटे वार्यन और विहान जिनका जन्म साल 2009 में हुआ। 

बता दें कि फिल्म 'हेट स्टोरी 3' में शर्मन ने जरीन खान के साथ मादक सीन कर सबको चौंका दिया था। उस फिल्म में उन्होंने बेहद बोल्ड सीन एक्ट्रेस जरीन के साथ किए थे। शर्मन की बेटी को पापा की यह चीज बिल्कुल पसंद नहीं आई थी और उन्होंने शर्मन से घर आते ही सवाल किया था कि 'पापा आप इतने गंदे सीन फिल्म में क्यों कर रहे हैं।'

 इससे उनकी बेटी बेहद खफा हो गई थीं। शर्मन पर अपनी बेटी के इस सवाल का जवाब देते नहीं बन रहा था। शर्मन ने मुश्किल से अपनी बेटी को ये समझाया था कि वो एक कलाकार हैं और उन्हे जो काम करने को निर्देशक कहता है वो उन्हें करना पड़ता है।

फिल्मों में शर्मन की एक्टिंग के लिए कई ऑवर्ड भी मिले हैं। फिल्म थ्री इडियट्स' के लिए शर्मन जोशी को आइफा बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड भी मिला था। शरमन ने शादी नं-1, गोलमाल, 'रंग दे बसंती', 'हेट स्टोरी 3, 1920 लंदन, थ्री इडियट्स' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया।

Related Story