single-post

शाहरुख-गौरी की शादी को हुए 28 साल, इनका बंगला मन्नत किसी जन्नत से कम नहीं

Oct. 25, 2019, 6:32 p.m.

25  अक्टूबर को शाहरुख की वाइफ गौरी का जन्मदिवस होता है। गौरी 49 साल की हो गईं हैं। उनके जन्मदिन पर हम आपको मन्नत की तस्वीरें दिखाएंगे।  बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान मुंबई के पॉश बांद्रा इलाके में रहते हैं । उनके बंगले का नाम मन्नत है।  शाहरुख का घर मन्नत किसी राजमहल से कम नहीं है। 

मुंबई के बांद्रा,  बैंड स्टैंड पर कई सेलेब्स के आलीशान बंगले मौजूद है। अक्सर लोगों के ये बात सोचने पर मजबूर करती है कि किंग खान ने इस बंगले का नाम ‘मन्नत' क्यो रखा होगा।

बंगले के नाम से ही इस बात का अंदाजा लगाया जाता है कि किंग खान इसे कितनी मन्नतों से पाया होगा। एक इंटरव्यू के दौरान किंग खान ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने आज तक जो सबसे मंहगी चीज खरीदी है वह उनका बंगला है। उन्होंने बताया कि मैं दिल्ली से हूं और दिल्ली वालों में कोठी यानी बंगला में रहने का शौक है। जब मैने पहली बार मन्नत को देखा तो मुझे लगा कि यह तो मेरी दिल्ली वाली कोठी है बस फिर क्या था मैंने इसे खरीद लिया। 

बता दें कि किंग खान के घर को उनकी पत्नी गौरी खान ने खुद अपने हाथों से सजाया है। गौरी खान इंटीरियर डिजाइनर हैं। अपने घर के साथ-साथ गौरी ने कई सेलेब्स के घर भी डिजाइन किए हैं। 

किसी जमाने में 'मन्नत' शूटिंग लोकेशन के तौर पर इस्तेमाल किया जाता था। 'मन्नत' में सनी देओल की फिल्म 'नरसिम्हा' का क्लाइमैक्स शूट हुआ था।

 साथ ही गोविंदा स्टारर 'शोला और शबनम' की शूटिंग भी हुई थी। फिल्मों में शाहरुख का घर जितना खूबसूरत दिखा है, उससे कहीं ज्यादा खूबसूरती इसके अंदर है। शाहरुख के घर को अंदर से अबतक कम ही लोगों ने देखा है। कुछ दिन पहले कैमरे के सामने शाहरुख का घर सामने आया । दरअसल शाहरुख की वाइफ गौरी खान ने  एक मैग्जीन के लिए फोटोशूट करवाया था।

  गौरी खान ने खुद पहली बार कैमरे के सामने अपने घर पर ही पोज दिए। शर्मीले अंदाज की गौरी ने वोग मैग्जीन के लिए फोटोशूट करवाया । मन्नत में पहली बार शायद कोई कैमरा अंदर गया है, हालाकि सालों पहले यहां शूटिंग हो चुकी है लेकिन गौरी खुद इंटीरियर डिजाइनर है। 

खास बात ये है कि नेवर सीन बिफोर मन्नत, ये इसकी टैगलाइन दी गई है। सामने आई तस्वीरों में शाहरुख का घर मन्नत किसी जन्नत से कम नहीं लग रहा है।

 एक जगह पर गौरी खुद बैठकर पोज देती हुई नजर आ रही हैं। तस्वीरों में घर बेहद ही आलीशान नजर आ रहा है। तस्वीरों में घर के कई औऱ हिस्से भी दिख रहे हैं। जिसमें घर की खूबसूरती नजर आ रही है। घर के अंदर लाइब्रेरी, जिम, स्विमिंग पूल, मिनी थि‍एटर और कई गाड़ि‍यों के लिए बेसमेंट पार्किंग बनवाई हुई है। 

जिससे आप अंदाजा लगा सकते है कि उनका लाइफस्टाइल कितना लग्जरी होगा। बताया जाता है कि जब शाहरुख ने 'मन्नत'  लिया था तब उसकी कीमत लगभग 15-20 करोड़ थी लेकिन आज उसकी कीमत लगभग 200 करोड़ चुकी है। शाहरुख-गौरी का ये बंगला 6000 स्क्वॉयर फीट में फैला हुआ है। घर हर सुविधा से लेस है।