single-post

39 साल की हुईं रिया सेन, 90 सेकेंड के MMS ने कर दिया था करियर तबाह

Jan. 24, 2020, 12:01 a.m.

रिया सेन का जन्म 24 जनवरी 1981 कोलकाता में हुआ था। उनकी नानी सुचित्रा सेन, माँ मुनमुन सेन और बहन राइमा सेन भी हिंदी सिनेमा की अभिनेत्रियाँ रही हैं, इस तरह रिया भी मूलतः अभिनेताओं के परिवार में से है। उन्होंने अपना अभिनय करियर वर्ष 1991में फिल्म विषकन्या में एक बाल कलाकार के रूप में शुरू किया।

 उनको अपने फिल्म कैरियर की पहली व्यवसायिक सफलता सन् 2001 में एन. चंद्रा द्वारा दिग्दर्शित कम बजट वाली सेक्स कॉमेडी हिन्दी फिल्म स्टाइल में मिली। उनकी कुछ अन्य फिल्मों में निर्माता प्रीतिश नंदी की संगीतमय हिंगलिश (Hinglish) फिल्म झंकार बीट्स (2001), शादी नं. 1 (2005) और मलयालम में हॉरर फिल्म अनंथाभाद्रम (2005) शामिल है। 

सोलह साल की उम्र में जब रियाने फाल्गुनी पाठक के संगीत विडियो याद पिया की आने लगी में काम किया, तब पहली बार उनको एक मॉडल के रूप में पहचाना गया। तब से वह संगीत वीडियो, टेलिविजन विज्ञापनों, फैशन शो में और पत्रिका के आवरण पर दिखाई देने लगी।

 रिया ने एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में भी काम किया है और ऐड्स (AIDS) के प्रति जागरुकता फैलाने वाले एक संगीत विडियो में आयी, जिसका लक्ष्य लोगों के बीच इस बीमारी के बारे में बडे पैमाने में फैली गलतफ़हमियां को दूर करने का था। उन्होंने बाल नेत्र-चिकित्सा के लिया धन जुटाने में भी मदद की।

 बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया सबसे ज्यादा जिस घटना के लिए सुर्खियों में रही वो था अश्मित और उनका का एमएमएस। जिसे किसी ने ऑनलाइन लीक कर दिया। जिसके कारण उनके करियर पर ब्रेक लग गया। 2005 में आई वाशु भगनानी (Vashu Bhagnani) की फिल्म सिलसिले के दौरान रिया और अश्मित एक दूसरे के करीब आए थे। 

शुरुआती दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और दोनों रिलेशनशिप में आ गए। लेकिन इसी बीच रिया और अश्मित का एक वीडियो वायरल  हो गया। जिसने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया। 90 सेकेंड के इस वीडियो ने रिया और अश्मित अश्लील हरकत करते हुए नजर आए। लेकिन बाद में दोनों ने इस वीडियो को फर्जी बताया।

 बता दें कि रिया ने 2017 में फोटोग्राफर शिवम तिवारी से गुपचुप शादी की थी। इसकी जानकारी रिया ने इंस्टाग्राम पर दी थी। रिया के अचानक शादी करने पर ये खबरें आई थी कि वे प्रेग्नेंट हैं, इसलिए उन्होंने मैरिज का डिसीजन लिया।रिया ने बॉलीवुड में तकरीबन 30 फिल्में की हैं।