single-post

रितु शिवपुरी अब बॉलीवुड से दूर कर रहीं ये काम

Jan. 25, 2020, 12:22 a.m.

90 के दशक का गाना 'लाल दुपट्टे वाली' तो याद ही होगा। यह गाना चंकी पांडे और एक्ट्रेस रितु शिवपुरी पर फिल्माया गया था। फिल्म का नाम था 'आंखें'। इस फिल्म में गोविंदा लीड रोल में थे। 

रितु ने उस समय कई हिट फिल्मों में काम किया । लेकिन धीरे-धीरे उनका चार्म फीका पड़ गया और वो फिल्मों से दूर हो गईं। आज रितु अपना 44वां बर्थडे मना रही हैं। फिल्म 'आंखें' के बाद रितु शिवपुरी ने कई और फिल्मों में काम किया जिनमें 'हम सब चोर हैं', 'आर या पार', 'भाई भाई', 'हद कर दी आपने', 'लज्जा', 'शक्ति: द पावर' और 'ऐलान' जैसी फिल्में शामिल हैं।

 हालांकि इन फिल्मों में रितु शिवपुरी सपोर्टिंग रोल में ही नजर आईं। कुछ सालों तक फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के बाद 2006 में रितु शिवपुरी ने बॉलीवुड छोड़ दिया। जिसके बाद वो अपनी शादीशुदा जिंदगी में रम गईं। हालांकि इस दौरान उन्होंने फिल्मों में वापसी करने भी कोशिश की, लेकिन उनके पति को पीठ में ट्यूमर था जिसकी वजह से उन्हें उनकी देखभाल में लगना पड़ा। 

साल 2014 में एक इंटरव्यू में रितु ने अपनी वापसी की अटकलों पर कहा था कि जब 2006 में वो पंजाबी फिल्म के लिए 18 से 20 घंटे काम करके घर लौटती थीं तब उनके पति सोते हुए मिलते थे। 

बकौल रितु "मैं इस बात को लेकर परेशान रहती थी कि करियर के चक्कर में मैं परिवार पर ध्यान नहीं दे पा रही, मैं लकी हूं कि मेरे पति कोई एक्टर नहीं, वो सीधे सादे हैं औऱ उन्होंने कभी मेरे काम को लेकर शिकायत नहीं की लेकिन ये अपराधबोध मुझ पर इतना हावी हुआ कि मैंने एक्टिंग छोड़कर कुछ साल परिवार के लिए देने का फैसला किया।" 

रितु फिल्मों से ब्रेक लेने के बाद ज्वैलरी डिजाइनर के तौर पर काम करने लगीं। रितु अपनी मां सुधा शिवपुरी (क्योंकि सास भी कभी बहू थी की बा) के कदमों पर चलने का सपना देखती हैं। रितु के पिता ओम पुरी भी बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक रहे हैं।