single-post

Republic Day Spl- बॉलीवुड के नए भारत कुमार अक्षय हैं, पर्दे पर ही नहीं रियल में भी हीरो कहलाते हैं।

Jan. 26, 2020, 11:33 a.m.

बॉलीवुड  ( Bollywood ) अभिनेता अक्षय कुमार ( Akshay Kumar ) का देश के लिए जब्जा किसी से छुपा नहीं है। उनकी फिल्मों में भी देशभक्ति ( Patriotic Films ) दिखती है। अक्षय कुमार की पहचान खिलाड़ी कुमार के तौर पर रही है लेकिन धीरे धीरे इस खिलाड़ी की छवि एक देशभक्त की बन रही है । 'बेबी', 'एयरलिफ्ट', 'रुस्तम' , 'हॉलीडे' 'केसरी', 'पैडमैन', गोल्ड और नमस्ते लंदन वो फिल्में हैं जिनमें खिलाड़ी कुमार ने दिखाया किस कदर उनके दिल में बसता है इंडिया। इस साल 15 अगस्त पक उनकी फिल्म मिशन मंगल आ रही है। ये फिल्म भी देश के नाम है। 

साल 2018 में भी 15 अगस्त को अक्षय की फिल्म गोल्ड रिलीज हुई। इस फिल्म में वो भारतीय टीम को हॉकी के खेल में गोल्ड दिलाने की जंग लड़ते दिखें। अक्षय की देशभक्ति ने बॉक्स ऑफिस पर भी जादू चलाया। गोल्ड हिट रही और 150 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया। साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म केसरी ( Kesri ) भी देशभक्ति के जज्बे से भरपूर फिल्म थी। 

अक्षय कुमार अक्सर सेना और सेना के शहीदों के परिवार के लिए कुछ न कुछ करते रहते हैं। अक्षय अक्सर कुछ ना कुछ दान करते रहते हैं या फिर देश में अगर कोई घटना घट जाए तो उसमें भी वो मदद करने से पीछे नहीं हटते हैं। पिछले दिनों असम में  बाढ़ ने हाहाकार मचा रखा था। ऐसे में अब अक्षय कुमार ने बाढ़ पीड़ितों की मदद की है। अक्की ने खुद बाढ़ पीड़ितों के लिए रुपए दान किए हैं। अक्षय कुमार ने असम के चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड और काजीरंगा नेशनल पार्क के लिए 1-1 करोड़ डोनेट किए हैं। 

 बीते दिनों ही फैनी तूफान ने जब उड़ीसा में तबाही मचाई थी तब भी अक्षय ने मदद की थी और मदद के तौर पर 1 करोड़ रुपए दान में दिए थे। पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था तब अक्षय ने शहीदों के परिजनों को 15-15 लाख रुपये की मदद दी थी।  इससे पहले पुलवामा आतंकी हमले को लेकर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार के मदद के लिए लोगों से डोनेशन की मांग की थी।