कोरियोग्राफर सरोज खान की बायोपिक बनाएंगे रेमो डिसूजा, पहले ही मिल गई थी मंजूरी

By Aditi July 7, 2020, 2:52 p.m. 1k

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान बीती 3 जुलाई को दुनिया से अलविदा कह गई। 50 के दशक में सरोज ने बैकग्राउंड डांसर काम करना शुरू किया था। बॉलीवुड में सरोज खान के ज्यादातर हस्तियों के साथ काम किया था। अब उनके चले जाने के बाद एक्टर, डायरेक्टर, कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा उनकी प्रेरणादायक कहानी को लोगों तक पहुंचाने वाले हैं। रेमो ने सरोज खान पर बायोपिक बनाने का फैसला किया है जिसकी बातचीत शुरू कर दी गई है।

एक रिपोर्ट में सरोज खान की बेटी सुकैना ने बताया कि रेमो डिसूजा उनकी मां की बायोपिक बनाने पर चर्चा कर रहे हैं। रेमो से पहले कुणाल कोहली भी उनसे फिल्म बनाने की अप्रोच कर चुके हैं। इतना ही नहीं डायरेक्टर बाबा यादव की पत्नी भी सरोज खान की कहानी पर एक बायोपिक बनाने की सोच रही हैं।

इस बारे में रेमो का कहना है कि फिल्म कलंक की शूटिंग के दौरान मैने सरोज जी के साथ काम किया था। हमने काफी वक्त के साथ बिताया था। इस दौरान रेमो की बात सरोज जी से हुई थी। सरोज जी चाहती थीं कि रेमो ही उनकी बायोपिक बनाएं क्योंकि वो दोनों ही जीरो से हीरो बने हैं। ऐसे में सरोज का मानना था कि रेमो उन्हें बेहतर तरीके से समझ सकते हैं। जब रेमो ने अपनी ऑफिस में सरोज जी से उनकी बायोपिक बनाने का पूछा तो उन्होंने खुश होते हुए कहा, 'बिल्कुल, बोल कब बनाएगा, जल्दी बना दे'। तब से लेकर आजतक रेमो ने कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की थी मगर उन्होंने बताया कि ये उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है।

आपको बता दें कि सरोज खान के जाने के बाद उनके बच्चों ने सोशल मीडिया पर एक स्टेटमेंट जारी कर कहा था कि कोरोना को लेकर वे अभी अपनी मां के लिए शोक सभा आयोजित नहीं कर रहे। उन्होंने सरोज खान की फोटो शेयर कर लिखा, 'आप सभी के मैसेज और अपनी दुआओं में उन्हें याद रखने के लिए सभी को धन्यवाद। कोविड 19 को लेकर जो इभी स्थिति है उसे देखते हुए हमने शोक सभी नहीं रखने का फैसला किया है। जैसे ही स्थिति सामान्य होगी हम मिलेंगे और उनकी जिंदगी को सेलिब्रेट करेंगे'।

बता दें कि सरोज खान डायबिटीज और इससे संबंधित बीमारियों से जूझ रही थीं। इसके चलते उन्होंने बीच में अपने काम से एक लंबा ब्रेक लिया था। साल 2019 में सरोज ने 'कलंक' और 'मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी' में एक-एक गाने को कोरियॉग्राफ किया था। 'कलंक' में उन्होंने 'तबाह हो गए' गाने को कोरियोग्राफ किया था, जिसमें माधुरी दीक्षित ने बेहतरीन डांस कर सभी का दिल जीत लिया था।

Related Story