तंगहाली में जी रहे Ravi Chopra का निधन, Sonu Sood और Akshay Kumar से मांगी थी मदद

By Arunima June 15, 2020, 6:58 p.m. 1k

फिल्म 'मोम की गुड़िया' के एक्टर रवि चोपड़ा (Ravi Chopra) का कैंसर के कारण निधन हो गया हैं। उनका परिवार गरीबी के कारण अस्पताल में अपना इलाज नहीं करा सकें। अभिनेता रवि चोपड़ा को रतन के नाम से भी जाना जाता है, ने शुक्रवार रात पंजाब के मालेर कोटला में अपने पैतृक घर में अंतिम सांस ली। 1972 में आई फिल्म 'मोम की गुड़िया' में वह अपनी भूमिका के लिए लोकप्रिय रहे। रवि चोपड़ा लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे और अब उनका निधन हो गया है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार रवि की मौत का कारण गरीबी भी रहा क्योंकि परिवार के सदस्य उनका अच्छे अस्पताल में इलाज नहीं करा सकते थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि कैसे रवि चोपड़ा बेहद गरीबी में जी रहे थे। कहा जा रहा है कि रवि चोपड़ा अपने भोजन के लिए मंदिर या गुरुद्वारा में चलने वाले लंगर पर निर्भर थे। बहुत लंबे समय से वह पंचकुला के सेक्टर 16 में किराए के घर में रह रहे थे। उनके निधन की पुष्टि उनकी गोद ली हुई बेटी अनीता ने की।

अपनी मृत्यु से ठीक पहले रवि चोपड़ा ने आंखो में आंसू लिए अक्षय कुमार, सोनू सूद और धर्मेंद्र जैसे अभिनेताओं से मदद की अपील की थी। मूल रूप से अब्दुल जब्बार खान के नाम से मशहूर रवि चोपड़ा को तनुजा के साथ 'मोम की गुड़िया' में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए याद किया जाता है। दिवंगत अभिनेता ने खुलासा किया था कि कैसे उन्होंने अपने माता-पिता की इच्छा के खिलाफ उस फिल्म में काम किया और वह अपनी दादी के आर्डर के कारण उन्होंने अभिनय छोड़ दिया था।

इसके बाद रवि चोपड़ा पंजाब लौट आए और पढ़ाना शुरू कर दिया था। वह अंग्रेजी पढ़ाते थे और बहुत पढ़े-लिखे थे। उन्होंने कभी शादी नहीं की। दिवंगत आत्मा को भगवान शांति देंl हाल ही में फिल्म अभिनेता सुरेंद्र राजन ने भी सोनू सूद से मदद की अपील की थीं। 

Related Story