"परदेसी परदेसी" फेम Pratibha Sinha 20 साल से हैं गुमनाम, शादीशुदा शख्स के प्यार में बर्बाद कर लिया करियर

By Arunima July 4, 2020, 11:45 p.m. 1k

1996 फिल्म राजा हिंदुस्तानी का गाना परदेसी-परदेसी  में आमिर खान के साथ डांस करने वाली एक्ट्रेस ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। ये एक्ट्रेस थीं माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा सिन्हा (Pratibha Sinha)। 20 साल से फिल्मों से दूर प्रतिभा सिन्हा का आज जन्मदिन है। आज वो अपना  51वां जन्मदिन मना रही है। प्रतिभा ने महज दीवाना मस्ताना, एक था राजा, तू चोर मैं सिपाही समेत केवल 13 फिल्मों में ही काम किया था। हालांकि, वह अपनी पर्सनल लाइफ के कारण सुर्खियों में रहती थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रतिभा सिन्हा एक वक्त म्यूजिक डायरेक्टर नदीम को डेट कर चुकी थीं। 

 

नदीम पहले से ही शादी-शुदा थे। इसके बावजूद प्रतिभा सिन्हा उनके प्यार में पागल थीं। हालांकि, प्रतिभा सिन्हा की मम्मी माला सिन्हा को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। मम्मी से बचने के लिए नदीम और माला कोडवर्ड में बात किया करते थे। फोन में कोडवर्ड में बात करते वक्त नदीम प्रतिभा को एंबेसडर बुलाते थे। वहीं, प्रतिभा उन्हें Ace बुलाती थी। दोनों का ये राज बहुत दिनों तक नहीं छिपा। माला सिन्हा को जब ये बात पता चली तो वह काफी नाराज हो गई थीं। नदीम से दूर करने के लिए माला सिन्हा ने उन्हें को चेन्नई भेज दिया था। 

नदीम ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह सिर्फ प्रतिभा की इस वजह से मदद कर रहे हैं थे क्योंकि वह एक अच्छी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने शादी की बात को खारिज करते हुए कहा था कि मैं अपनी वाइफ के साथ काफी खुश हूं। नदीम ने एक इंटरव्यू के दौरान प्रतिभा और उनकी मम्मी पर कई आरोप लगाए थे। नदीम ने कहा था कि दोनों मां-बेटी उनके साथ गेम खेल रही है। ये दोनों ही पब्लिसिटी के लिए मेरे नाम का इस्तेमाल कर रही हैं।

प्रतिभा सिन्हा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह जल्द ही नदीम से शादी करने वाली हैं। हालांकि, बाद में उन्होंने खुद इस बात का खंडन किया था। प्रतिभा फिलहाल अपनी मां माला सिन्हा के साथ मुंबई के बांद्रा स्थित घर में रहती हैं। वहीं, नदीम गुलशन कुमार हत्याकांड के बाद लंदन में रह रहे हैं।

Related Story