रागेश्वरी अब लंदन में रहती हैं, थेम्स नदी के किनारे उनका घर है

By Neetu June 28, 2020, 9:24 a.m. 1k

बॉलीवुड ( Bollywood ) एक्ट्रेस रागेश्वरी ( Raageshwari ) अब मुंबई से बहुत दूर लंदन में रहती हैं।  फिल्म आंखें ( Aankhein) में ओ लाल दुप्पटे वाली गाने से मशहूर हो गई थी रागेश्वरी। इसके अलावा फिल्म मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी में उन्होंने सैफ अली खान के साथ फिल्मी पर्दे पर रोमांस किया था। रागेश्वरी ने साल 1994 में फिल्म जिद से बॉलीवुड में एंट्री ली। डेविड धवन की फिल्म आंखें, मैं खिलाड़ी, तू अनाड़ी, दिल कितना नादान है, तुम जियो हजारों साल और मुंबई से आया मेरा दोस्त जैसी फिल्मों में काम किया। कई फिल्में करने के बाद भी राजेश्वरी बॉलीवुड में अपनी पहचान नहीं बना पाईं। । 

इसके बाद उन्होंने फिल्मों को छोड़कर टीवी की ओर रुख किया और 'बार-बार देखो तुम', 'एमटीवी एक दो तीन', 'वन ऑन वन विथ राग्स', 'सब गोल माल है' जैसे कई शोज में काम किया।

 बिग बॉस में भी उन्होंने हिस्सा लिया था। जब उन्हें बॉलीवुड और टीवी की दुनिया में ज्यादा काम नहीं मिला तो उन्होंने शादी कर ली। 

27 जनवरी 2014 को रागेश्वरी ने सुधांशु स्वरूप से शादी रचा ली थी। सुधांशु स्वरुप  लंदन बेस्ड ह्यूमन राइट्स लॉयर हैं।  रागेश्वरी अब एक बेटी की मां बन चुकी हैं। उनकी बेटी अब 3 साल की हो गई है । 

फिलहाल वो फैमिली लाइफ इंजॉय कर रही हैं। रागेश्वरी का घर लंदन (London ) में थेम्स नदी ( Themes River ) के किनारे हैं। उनके घर से रिवर का बहुत खूबसूरत नजारा दिखता है।  

रागेश्वरी ने अपने घर को बहुत खूबसूरती से सजा रखा है। बौद्ध मोंक की मूर्तियां, फोटो फ्रेम्स, पेंटिंग्स और किताबे उनके घर को बहुत खूबसूरत लुक देते हैं। 

लाइट कलर के सोफे और दीवार की वजब से उनका घर शानदार दिखता है। 

रागेश्वरी ने अपने घर के एक एक कोने को करीने से सजाया है।   घर की दीवार पर उन्होंने शीशा लगा रखा है जिससे उनका घर बहुत बड़ा दिखता है। 

रागेश्वरी लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं। अब वो फैमिली लाइफ में बिजी हैं। 

आपको बता दें कि सालों पहले रागेश्वरी पैरालाइसिस की शिकार हो गई थीं। उनके शरीर के दाएं हिस्से पर पैरालाइसिस का अटैक हुआ था।  ये अटैक इतना दर्दनाक था कि न सिर्फ उनकी लेफ्ट बॉडी ने काम करना बंद कर दिया था बल्कि वो मुंह से बोल भी नहीं पाती थीं। बीमारी के बाद उन्होंने अपना अगला एक साल पूरा ध्यान फिजियोथेरेपी, इलेक्ट्रिकल स्टीम्युलेशन और योग पर रखा। जिसके चलते उन्होंने इस बीमारी रिकवर किया। 

रागेश्वरी अपना ज्यादातर वक्त बेटी के साथ बिताती हैं । बेटी को अच्छी परवरिश देना उनकी पहली प्राथमिकता है। 

Related Story