50 साल के हुए आर माधवन, जानिए उनकी लाइफ की दिलचस्प बातें

By Arunima June 1, 2020, 12:04 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर आर माधवन (R Madhavan Birthday) आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। आर.माधवन का जन्म 1 जून 1970 को जमशेदपुर में हुआ था। उनके पिता का नाम रंगनाथन हैं-जोकि टाटा स्टील एक्सिक्यूटिव हैं। उनकी माँ का नाम सरोजा है, जो बैंक ऑफ़ इंडिया में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। उनकी एक छोटी बहन है- देविका रंगनाथन जोकि यूके में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं।  

माधवन शुरुआत से ही पढ़ाई में बेहद अव्वल थे। उन्हें साल 1988 में अपने स्कूल को बतौर कल्चरल एम्बैसडर के तौर पर कनाडा में रिप्रेजेंट करने का अवसर मिला था। इतना ही नहीं वह अपने कॉलेज के दिनों के दौरान काफी अच्छे कैडेट भी रह चुके हैं, उन्हें महाराष्ट्र बेस्ट कैडेट से नवाजा भी जा चुका है। 

माधवन कभी भी एक अभिनेता बनने की ख्वाइश नहीं रखते थे, वह एक आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे, वह एक बेस्ट कैडेट भी रह चुके हैं लेकिन जब आर्मी ज्वाइन करने का मौका आया तो उनकी उम्र छ महीने काम निकली उसके बाद उन्होंने अपना रुख पब्लिक स्पीकिंग की और कर दिया। 

फिल्मों में करियर शुरू करने के पहले से ही आर माधवन की शादी हो चुकी थी। माधवन की पत्नी का नाम सरिता बिरजे है। 1999 में माधवन ने शादी की थी, जबकि 1990-91 से ही वो सरिता को डेट कर रहे थे। उनके एक बेटा है-वेदांत। 

अभिनेता आर माधवन ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2001 में आई फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से की इससे पहले माधवन कई विज्ञापनों में नजर आ चुके थे। आर माधवन के साथ फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' में दिया मिर्जा नजर आईं थीं, जिसके बाद माधवन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और बुलंदियों को छूते चले गए। 

अभिनेता आर माधवन ने तमिल, हिन्दी और इंग्लिश फिल्मों में काम किया है। आर माधवन ने अपनी संजीदा अदाकारी के दम पर कई बड़े अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए हैं। आज दुनियाभर में माधवन के हजारों फैन्स हैं जो उनकी आने वाली हर फिल्म का बेसब्री से इंतजार करते हैं। 

Related Story