single-post

प्रीति और जीन की शादी को पूरे हुए चार साल, एक्ट्रेस ने विदेश में रचाई थी शाही शादी

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) आद अपनी शादी की चौथी एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रही हैं। प्रीति ने 1 मार्च साल 2016 में अमेरिका के बि़जनेस मैन जीन गुडइनफ (Gen Goodenough) से हिंदू रीति रिवाजों के साथ शादी रचाई थी।

March 1, 2020, 10:17 a.m. By E24

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) आद अपनी शादी की चौथी एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रही हैं। प्रीति ने 1 मार्च साल 2016  में अमेरिका के बि़जनेस मैन जीन गुडइनफ (Gen Goodenough) से हिंदू रीति रिवाजों के साथ शादी रचाई थी। लॉस एंजेलिस में हुई इस शादी के केवल कुछ रिश्तेदार और करीबी दोस्त ही शामिल थे। विदेश में शादी करने के बाद इस कपल ने मुंबई में भी एक ग्रैंड रिसेप्शन रखा था।  

अपनी शादी में प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने जोधपुरी गहना पहना था। काफी वक्त तक प्रीति (Preity) ने अपनी शादी की पिक्चर्स को सोशल मीडिया पर शेयर नहीं किया था। लंबे अरसे के बाद प्रीति (Preity) ने शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थी। 

प्रीति ने जीन को 1 साल तक डेट किया और फिर इस कपल ने शादी रचाई थी। जेन गुडएनफ से शादी के दो साल बाद प्रीति ने अपने नाम के आगे पति का नाम लगा लिया है। प्रीति ने अपना नाम अब प्रीति जी जिंटा कर लिया है।  

प्रीति (Preity) ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि कैसे उन्हें जीन ने प्रपोज किया था । प्रीति ने बताया कि, उनके पति जीन गुडइनफ ने अपने घुटने पर झुककर और उनका हाथ थाम कर उनके बैचलर होने का हक उनसे छीन लिया था । 

प्रीति (Preity) ने सोशल मीडिया पर कहा था कि, जब तक मेरी मुलाकात ‘गुडइनफ' से नहीं हुई थी तब तक मैं 'कुमारी होने का तमगा' गंभीरता से ले रही थी लेकिन अब मैं भी शादीशुदा क्लब में शामिल हो गयी हूं । प्रीति कहती हैं कि वो हर त्योहार अपने पति के साथ मनाती हैं ।

हिंदू रिती-रिवाजों के सभी त्योहारों का प्रीति (Preity) पति जीन (Gen) के साथ आनंद उठाती हैं । पिछले काफी वक्त से प्रीति किसी फिल्म में नजर नहीं आई हैं । प्रीति अक्सर अपने पति के साथ इंडिया आती रहती हैं। प्रीति ज्यादातर अमेरिका ही रहती है लेकिन उनका मुंबई आना जाना लगा रहता है। उनके पति आए दिन बॉलीवुड अवॉर्ड शोज में दिखते हैं। बॉलीवुड की पार्टियों में दोनों साथ दिखते हैं।