मदद के लिए आगे आईं नोरा फतेही, सरकारी अस्पतालों में डोनेट की पीपीई किट्स

By Aditi June 3, 2020, 8:04 p.m. 1k

सारिका स्वरूप \ उमेश शुक्ला  किलर डांसिंग मूव्स से और खूबसूरती से लोगों को दीवाना बनाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही (Nora Fatehi) इन दिनों अपने घर पर ही सेल्फ आइसोलेशन में है। इस बीच अक्सर सोशल मीडिया पर वो अपने डांस स्टेप्स, वर्क आउट और मस्ती भरे वीडियोज़ शेयर कर अपने फैन्स को एंटरटेन करती रहती है। वहीं हाल ही में नोरा ने एक और वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसमें वो डांसिंग या कॉमेडी नहीं कर रही। बल्कि इस वीडियो में वो कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने और जरूरतमंदों कि मदद करने की बातें कर रही हैं। 

वीडियो में नोरा कह रही है 'नमस्ते, आशा करती हूं आप सभी अपने घर पर होंगे और सुरक्षित होंगे। ये हमारी खुशकिस्मती है कि इस संकट के समय में हम सब अपने घर पर है और सुरक्षित है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो हमारे लिए अपनी जान पर खेल के रोज घर से बाहर जाकर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। इस महामारी में भी हमारे लिए पुलिस, मेडिकल स्टाफ, स्वास्थकर्मी, नर्स, डॉक्टर्स और सफाई कर्मचारी रोज अपने घर से बाहर निकलते है, उनके लिए भी सुरक्षा होनी चाहिए। हर रोज डॉक्टर्स, नर्स कोरोना संक्रमित का इलाज करते हुए रोगियों के संपर्क में आते हैं, जिससे उन्हें भी ज्यादा खतरा होता है। लेकिन इन सब कि परवाह किये बिना वो लोग फिर भी लगातर दिन-रात सेवा में लगे हुए हैं। 

वहीं नोरा आगे कहती है कि इनके लिए कुछ लोग ऐसे भी है जो सोचते है कि ये उनकी ड्यूटी है। हां आप सही है लेकिन ड्यूटी के साथ उनकी पूरी सुरक्षा भी बहुत जरुरी है। फिलहाल कई संसाधनों की कमी है उसमे भी पीपीई किट्स (PPE kits ) की बहुत ज्यादा जरूरत है। हमारा भी कर्तव्य है कि हम इनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी उठाए और अपनी क्षमता के अनुसार उनकी मदद करें । इसी को देखते हुए मैं भारत के सरकारी अस्पतालों में पीपीई किट्स डोनेट कर रही हूं। यह हम सबके लिए बहुत कठिन का समय है, लेकिन यह भी साथ मिलके जल्द ही गुजर जाएगा। आप भी अपनी तरफ से पीपीई किट डोनेट कर सकते हैं। आप अकेले या फिर ग्रुप में भी पीपीई किट डोनट कर सकते हैं। मैं अपना कर्तव्य निभा रही हूं। आप भी आगे आये और अपनी क्षमता के अनुसार जो भी हो सकता है, वैसे मदद करें। जय हिंद।'

नोरा फतेही ने अपने इस 2 मिनट 43 सेकंड के इस वीडियो के जरिए बहुत ही अहम जानकारी दी है और लोगों से भी अपील की है वे भी आगे आये और मदद करे । नोरा से पहले एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) भी इस नेक कार्य मे आगे आई है और विद्या ने भी अपनी ओर से और एक फंड रेज से कई पीपीई किट्स स्वास्थ्य कर्मियों को डोनेट किया।

 

Related Story