फादर्स डे पर जानिए कैसे मिथुन ने कचरे के ढेर से एक अनाथ को उठाकर बेटी बना लिया !

By June 21, 2020, 5:38 p.m. 1k

 मिथुन चक्रवर्ती 80 के दशक के सुपर स्टार हैं। वो ऐसा दौर था जब सिनेमा के पर्दे पर उनकी दीवानगी सिर चढ़कर बोलती थी। मिथुन बॉलीवुड के डिस्को डांसर थे। भारतीय सिनेमा में उन्होंने  380 फिल्में  की हैं। डिस्को डांसर, डांस-डांस , जीते हैं शान से, वतन के रखवाले, प्यार का देवता, परिवार, वक्त की आवाज, अग्निपथ समेते कई फिल्में हैं जिसके लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा। मिथुन ने एक और ऐसा नेक काम किया है जिसे जानकर आप उनके मुरीद हो जाएंगे। मिथुन ने एक अनाथ बच्ची को राजकुमारी जैसी जिंदगी दी। मिथुन के चार बच्चे हैं, जिनमें तीन बेटे महाक्षय चक्रवर्ती, उसमें चक्रवर्ती व नमाशी चक्रवर्ती और एक बेटी दिशानी चक्रवर्ती हैं। यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि दिशानी उनकी बेटी नहीं हैं, मिथुन ने उन्हें गोद लिया था।

 

बताया जाता है कि दिशानी के परिवार ने उनको कूड़ेदान में फेक दिया था और उन्हें वहां से गुजर रहे लोगों ने देखा था। इसके बाद एक एनजीओ ने उन्हें रेस्क्यू किया। बताया जाता है कि वो काफी कमजोर थीं और लगातार रो रही थीं। बाद में मिथुन ने इस बच्ची के बारे में पढ़ा और वो वहां पहुंच गए जहां दिशानी को रखा गया था।

 मिथुन ने उन्हें गोद लेने का फैसला किया और इस फैसले में उनकी पत्नी ने भी उनका साथ दिया। बताया जाता है कि योगिता बाली दिशानी को अपनी गोद में लेने के लिए बेताब थीं। बाद में दोनों दिशानी को गोद लेकर उन्हें घर ले आए और अपने तीनों बेटों के साथ ही उनकी परवरिश की। बताया जाता है कि उन्होंने न्यूयॉर्क से अपनी पढ़ाई की।

दिशानी की परवरिश मिथुन ने राजकुमारी की तरह की है । खैर अब दिशानी बड़ी हो चुकी हैं और बॉलीवुड में एंट्री के लिए इंतजार कर रही हैं ।

बता दें कि दिशानी न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से एक्टिंग का कोर्स कर रही हैं। वे अपना करियर फिल्मों में ही बनाना चाहती हैं। 

दिशानी बेहद स्टाइलिश और खूबसूरत हैं और इसके साथ ही उनमें एक बॉलीवुड स्टार बनने की हर खूबी मौजूद है। 

Related Story