single-post

35 साल की हुईं मिनिषा लांबा, फिल्मों में आने से पहले पत्रकार बनना चाहती थीं

Jan. 17, 2020, 10:27 p.m.

बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस मिनिषा लांबा पूरे 35 साल की हो चुकि हैं। साल 2005 में फिल्म 'यहां' (yaahan) से बॉलीवुड (bollywood) में एंट्री करने वाली मिनिषा पिछले लंबे समय से बॉलीवुड से गायब चल रही हैं। तो चलिए आज इनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको उनके जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते बताएंगे। 

मिनिषा को शुरु से ही एक जर्नलिस्ट बनना था लेकिन मॉडलिंग के दौरान शूजित सिरकार (shoojit sircar) ने उन्हें फिल्म 'यहां' में बतौर लीड एक्ट्रेस का ऑफर दिया और मिनिषा ने इसे स्वीकार लिया। 

इसके बाद उन्होंने अपना रुख बॉलीवुड की तरफ मोड लिया। वहीं एक बार एक इंटरव्यू के दौरान मिनिषा ने बताया था कि उन्हें कॉलेज जाना बिल्कुल भी पसंद नहीं था। ऐसा इसलिए क्योंकि वो जहां पढ़ती थी वो एक गर्ल्स कॉलेज और वहां एक भी लड़का नहीं था। इस वजह से उन्हें कॉलेज जाना ही पसंद नहीं था।  

साथ ही बता दें कि दिल्ली की रहने वालीं मिनिषा एक पत्रकार बनना चाहती थीं लेकिन मॉडलिंग ने उनकी किस्मत बदल दी। मिनिषा ने दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज से पढ़ाई की। पढ़ाई के दौरान से वो मॉडलिंग करने लगीं। मिनिषा ने कई बड़ी कंपनियों के एड फिल्म में काम किया। 

इनमें 'एलजी', 'सोनी', 'कैडबरी', 'हाजमोला', 'एयरटेल' और 'सनसिल्क' जैसे ब्रांड हैं। 'कैडबरी' के एड के दौरान निर्देशक शूजित सरकार ने उन्हें अप्रोच किया। मिनिषा ने साल 2005 में शूजित सरकार की फिल्म 'यहां' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। मिनिषा 'बिग बॉस' सीजन 8 की कंटेस्टेंट रह चुकी हैं। 

इस शो में राज बब्बर के बेटे आर्य बब्बर भी कंटेस्टेंट थे। शो में आर्य ने खुलासा किया था कि वो मिनिषा को डेट कर चुके हैं। हालांकि बिग बॉस से बाहर निकलने के बाद मिनिषा ने इन खबरों को झूठा करार दिया था। मिनिषा ने कहा था कि 'हमने कभी एक दूसरे को डेट नहीं किया। 

आर्य ने जो भी कहा वह सच नहीं है। कई फिल्मों में साथ काम करने के दौरान हम दोस्त बन गए लेकिन इससे ज्यादा हमारे बीच कुछ भी नहीं है। जब उसने ये बात कही, वो बहुत दबाव में था। मैंने उसे माफ कर दिया है।'