Flashback - बॉलीवुड की उस एक्ट्रेस को पिता ने अनाथालय में छोड़ दिया था...

By Aug. 1, 2019, 8:15 a.m. 1k

1 अगस्त वो तारीख है जब  मीना कुमारी का जन्म हुआ था।  । परदे पर ट्रैजिक किरदार निभाने वाली मीना की कहानी असल में भी दर्दनाक थी। इस हीरोइन की जिंदगी की दास्तान  रहस्यभरी है। मीना कुमारी हमेशा शराब और तन्हाई में डूबी रही। दर्द तो मीना कुमारी का जन्मजात साथी था। मीना जब पैदा हुई थी तो इनके पिता के पास हॉस्पीटल की बिल भरने को पैसे नहीं थे और नन्ही सी मीना को अनाथालय में छोड़ दिया गया था। परिवार वालों के समझाने पर मीना के पिता उन्हें वापस घर लेआए। मीना के  पिता ने परिवार पर ध्यान नहीं दिया और 4 साल की उम्र में ही मीना को कैमरे के सामने खड़ा होना पड़ गया। मीना पढ़ना चाहती थी लेकिन मीना की एक भी नहीं सुनी गई। लाइट्स कैमरा और साउंड के बीच बेबी मीना बड़ी होती गई और फिर हीरोइन बन गई। 

एक हीरोइन के तौर पर मीना कुमारी ने जितनी सक्सेस पाई निजी लाइफ मेंउतनी ही असफल रहीं। मीना कुमार को रिश्तों में हमेशा दर्द ही मिले और उनका ये दर्द फिल्मी परदे भी नजर आया। मीना कुमारीसे प्यार करने वालों की कमी नहीं थी...लेकिन किसी नेभी प्यार को निभाया नहीं।फिल्म बैजू बावरा के सेट पर भारत भूषण को मीना से प्यार हो गया था लेकिन ये अफेयर फिल्म की शूटिंग खत्म होते ही खत्म हो गया। 1954 में एक फिल्म के सेट पर मीना कमाल अमरोही को दिल दे बैठी। कमाल शादीशुदा थे। 

लेकिन फिर भी दोनो ने निकाह किया। मीना और कमाल अमरोही की शादी शुदा जिंदगी सफल नहीं रही।मीना ने कमाल पर आरोप लगाया कि वो उनसे नहीं बल्कि उनकी दौलत और शोहरत से प्यार करते है। एक कॉन्ट्रैक्ट केतहत मीना की कमाई का पूरा अधिकार केवल कमाल अमरोह की कम्पनी के पास था। 

एक बार कमाल से झगड़े के बाद मीना ने कमाल से तलाक लिया तो कमाल ने उन्हें हासिल करने के लिए शरीयत का सहारा लिया। कमाल अमरोही की वजह से मीना को हलाला जैसी अग्नि परीक्षा देनी पड़ी। कमाल ने अपने सैक्रेटरी बाकर अली से पहले मीना की शादी कराई, तलाक दिलाया और फिर खुद मीना से दोबारा निकाह पढ़वाया। लेकिन इसी दौरान मीना शराब की आदी हो गई और अब उनके दिल मेंकमाल अमरोही की जगह धर्मेन्द्र ले चुके थे। धरमेन्द्र और मीना कुमारी कीजोड़ी फिल्मी परदे परही नहीं रीयल लाइफ में भीबनने लगी। लेकिन धर्मेन्द्र भी शादी शुदा थे...और ज्यादा दिनों तक मीना का साथ निभा नहीं सके।

 धरमेंद्र के बाद गुलजार के साथ भी मीना के रिश्ते बने लेकिन यहा भी प्यार प्यार ना रहा और मीना शराब में डूबती चली गई। मीना उस दौर में अकेली ऐसी हीरोइन थी जो कि पार्टियों में मर्दो के साथखुलेआम शराब पीती थी। ट्रेडजी क्वीन मीना कुमारी की मौतकम दर्दनाक नहीं थी। शराब और अकेलेपन ने मीनाकुमारीको तोड़ कर रख दिया। जरूरत से ज्यादा शराब ने मीना कुमारी का लीवर खराब कर दिया और वो 31 मार्च 1972 को चल बसी। अंतिम दिनों में मीनाइस कदर आर्थिक तंगी से गुजर रही थी किउनके पास हॉस्पीटल का बिल भरने को भी पैसे नहीं थे। उनकी मौत के बाद हॉस्टीपल केएक डॉक्टर ने बिल भरा। 

Related Story

Next Story

Maniesh Paul के मजदूरों के लिए किए गए इस नेक काम की बहुत तारीफ हो रही है !

single-post

By E24 June 5, 2020, 8 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल, उमेश शुक्ला- पूरे विश्व के साथ-साथ कोरोना महामारी ने भारत में भी तबाही मचा रखी है, इससे निपटने के लिए हुए लॉकडाउन ने अब अच्छे-अच्छों की कमर तोड़ दी है। हालांकि बॉलीवुड और टीवी स्टार्स इस मुश्किल घड़ी में लोगों की हर मुमकिन कोशिश कर अपना योगदान दे रहे हैं और लॉकडाउन में शुरू से ही लोगों को मदद कर रहे हैं।  एक्टर और होस्ट मनीष पॉल(Manish Paul) एक बार फिर अपने नेक काम की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं।

हाल ही में मनीष पॉल ने 40 ऐसे लेबर्स(Labour's) की मदद की जो अपने घर जाना चाहते थे। मनीष ने लेबर्स को उनके घर रवाना करने के साथ-साथ उन सभी को राशन का समान भी दिया और लोगों को अपने घर तक पहुंचने में कोई तकलीफ ना हो इसके लिए उन्हें कुछ पैसे देकर अपनी जिम्मेदारी निभाई थी।

इस बार मनीष ने अपनी दरियादिली दिखाते हुए रास्तों पर चल रहे मुंबई और दिल्ली के 500 से ज्यादा माइग्रेंट लेबर्स(Migrant Labour's) को फुटवियर दिलाया है। मनीष इससे पहले भी पीएम केअर फंड(PM care fund) में 20 लाख रुपए डोनेट कर अपना सहयोग दे चुके हैं, इतना ही नहीं मनीष ने अपने स्टाफ को लॉकडाउन से पहले अडवांस सैलरी देकर उन्हें छुट्टी दे दी थी। 

इसके अलावा मनीष ने 'व्हाट इफ' टाइटल की शॉर्ट फ़िल्म यूट्यूब पर रिलीज की जो कि लॉकडाउन पर एक सीरियस और काफी गहरा मैसेज देती है। बेहतरीन बात ये है कि इस फ़िल्म से कमाए गए पैसे को भी मनीष ने कोविड-19 से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए डोनेट कर दिया था।

आपको बता दें कि कोरोना से हर दिन मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, और ये महामारी सबसे ज्यादा माइग्रेंट लेबर्स पर मुसीबत बन कर टूटी है। आए दिन सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें लोग पैदल सड़कों पर अपने-अपने घरों की तरफ जाते हुए नज़र आ रहे हैं, ऐसी में मनीष पॉल का ये योगदान वाकई काबिल-ए-तारीफ है।

Related Story

Next Story

मॉम आयशा के बर्थडे पर Tiger Shroff ने लिखी दिल छू लेने वाली बात !

single-post

By E24 June 5, 2020, 7:57 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - बॉलीवुड के फ्लैक्सिबल और टैलेंटेड एक्टर टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) के घर में आज डबल सेलिब्रेशन का मौका है। लॉक डाउन के बीच परिवार में जश्न मनाया जा रहा है। दरअसल पहला कारण तो टाइगर की मॉम आयशा श्रॉफ आज अपना जन्मदिन मना रही है और दूसरा आयशा और जैकी श्रॉफ(Jackie Shroff) शादी की सालगिरह भी मना रहे हैं। टाइगर ने इस खास मौके पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर किया और अलग अंदाज में मां आयशा को विश किया।

                                                                Tiger Shroff  1st Post 

टाइगर ने इंस्टाग्राम स्टोरी में अपने पापा जैकी की और मां आयशा की फोटो लगाकर उन्हें एनिवर्सरी(anniversary) की बधाई दी।

                                                                 Tiger  Shroff 2ND Post

 दूसरी फोटो में टाइगर ने मॉम आयशा को जन्मदिन की बधाई दी और लिखा- 'अच्छा हुआ आपका जन्म हुआ',

                                                                  Krishna Shroff Post

 टाइगर के साथ-साथ उनकी बहन कृष्णा श्रॉफ(Krishna Shroff) ने पापा मम्मी को 43वीं सालगिरह पर बधाई दी और एक प्यार भरा पोस्ट लिखा। इसके अलावा कृष्णा ने मां के बर्थडे पर भी उनको अपना बेस्ट फ्रेंड और सोलमेट बताते हुए शुभकामनाएं दी।

टाइगर और कृष्णा दोनों ही अपनी मॉम के काफी क्लोज हैं। अक्सर आयशा अपने दोनों बच्चों की बचपन की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। हाल ही में आयशा ने ऐसी ही एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी जिसमे टाइगर और कृष्णा काफी छोटे नजर आ रहे थे। 

                                                              Disha Patani Post

वेल, टाइगर की रूमर्ड गर्लफ्रेंड दिशा पाटनी (Disha Patani) ने भी आयशा श्रॉफ को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। दिशा टाइगर की फैमिली के साथ स्पेशल बॉन्ड शेयर करती है। टाइगर की मॉम आयशा के साथ एक फोटो इंस्टाग्राम(Instagram) पर शेयर करते हुए दिशा ने लिखा -हैप्पी बर्थडे माय ब्यूटी।इस फोटो से ही अंदाजा लगा पाना आसान है कि दोनों के बीच की बॉन्डिंग कितनी स्ट्रांग है। 

                                                   Tiger Shroff And Disha Patani

इससे पहले खबरें आई थी कि  दिशा टाइगर के परिवार के साथ ही उनके घर पर रह रही हैं और क्वॉरेंटाइन (Quarantine)टाइम इंजॉय कर रही है, जिस पर टाइगर की बहन कृष्णा ने सफाई दी थी और कहा था दिशा हमारे साथ नहीं रहती हैं बल्कि वह हमारे घर के पास रहती हैं। हम लोग साथ में कभी-कभी शॉपिंग (Shopping) करने चले जाते हैं।

                                         Tiger Shroff, Krishna Shroof And Disha Patani

दिशा और टाइगर की दोस्ती को लेकर भी कृष्णा ने बताया था कि टाइगर जल्दी से किसी के साथ घुलते मिलते नहीं है, अगर वह दिशा के साथ दोस्ती निभा रहे हैं तो इसका मतलब है कि दिशा काफी कूल(Cool) है। टाइगर की फैमिली के साथ दिशा की बॉन्डिंग(Bonding) सभी की निगाहें अपनी तरफ खींचती है।

Related Story

Next Story

एक्टर Nawazuddin Siddiqui ने भाई पर लगे यौन शोषण आरोपों पर तोड़ी चुप्पी ।

single-post

By E24 June 5, 2020, 7:39 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- वाइफ से तलाक लेने की ख़बरों के वायरल होने के बाद फेमस ऐक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी(Nawazuddin Siddiqui) एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। नवाजुद्दीन के फिर से सुर्खियों में आने की वजह उनकी फैमिली ही बनी है लेकिन इस बार मामला और भी ज्यादा गंभीर है जिसने नवाजुद्दीन के साथ-साथ उनके भाई पर भी सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। नवाजुद्दीन की भतीजी ने अपने चाचा यानी शमास सिद्धिकी पर सेक्सूअल हरैशमेंट(Sexual Harassment) का इल्ज़ाम लगाया है और साथ ही नवाजुद्दीन पर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की बात कही है।

                                       Nawajuddin Siddiqui And Brother Shamas Siddiqui

ख़बरों के मुताबिक हाल ही में एक लीडिंग टेबलाइड ने इस पूरे मामले पर ऐक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की राय जाननी चाही लेकिन ऐक्टर जवाब देने के मूड में नज़र नहीं आए। नवाजुद्दीन ने बस इतना कहते हुए बात को टाल दिया कि, " आपके कन्सर्न के लिए शुक्रिया, लेकिन मैं इस पर कोई कमेंट नहीं कर सकता।

                                                           Nawajuddin Siddiqui

वहीं एक दूसरे लीडिंग टेबलाइड से बात करते हुए नवाजुद्दीन की भतीजी ने ऐक्टर पर आरोप लगाते हुए कहा, "बड़े पापा नवाज ने मुझे उस दिन कॉल किया था। जिस दिन मैंने एफआईआर फाइल की थी। उन्होंने मुझसे पूछा कि तुम ऐसा क्यों कर रही हो? मैंने उनसे कहा कि मैंने आपको अपने सिचुएशन के बारे में हमेशा बताया लेकिन आपने कभी मेरी मदद नहीं की"।

                                                                Nawajuddin Siddiqui

भतीजी ने आगे बताया कि, "बड़े पापा(नवाजुद्दीन) ने मुझसे ये भी पूछा कि अगर आपको किसी चीज की जरूरत हो तो मुझे इसी नंबर पर कॉल करें जिसे सुन मैं शॉक्ड रह गई  क्योंकि उन्होंने मुझे इससे पहले पिछले 5 सालों में कभी फोन नहीं किया था।" 

मामले को बढ़ता देख नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई शमास नवाब सिद्दीकी (Shamas Siddiqui) ने ट्वीट कर  इस मामले पर अपनी सफाई दे दी है। शमास ने बैक टू बैक दो ट्वीट करते हुए लिखा, "कोई शख्स कानून को कैसे गुमराह कर सकता है, और एक ही केस को लेकर दो अलग-अलग बयान कैसे दर्ज करा सकता है। जब दो साल पहले कोर्ट में दिए गए स्टेटमेंट में नवाजुद्दीन सिद्दीकी का नाम नहीं था और ये केस पहले से ही उत्तराखंड में चल रहा है। "

 इसके अलावा शमास सिद्दीकी ने दूसरे ट्वीट में लिखा, "इस झूठी खबर को मीडिया में फैलाने वाले शख्स के इरादों का साफ पता चलता है। सच जल्द ही सबके सामने आएगा।"

                                                                   Nawajuddin Siddiqui

आपको बता दें सबसे पहले एक लीडिंग टेबलाइड को दिए इंटरव्यू में नवाजुद्दीन की भतीजी ने खुद इस मामले का खुलासा किया था और बताया था कि, "मैंने अपने चाचा(शमास सिद्धिकी) के खिलाफ सैक्सुअल हरैशमेंट का केस फाइल कराया है। जब मैं नौ साल की थी तो मैं इसकी शिकार हुई थी। मुझे उस काफी टॉर्चर भी किया गया था और एक बच्ची होने के नाते मैं ये नहीं समझ पाई थी कि ये मेरे अंकल ही हैं, लेकिन जैसे-जैसे मैं बड़ी हुई तो मुझे पता चला कि ये टच अलग था।

Related Story

Next Story

Lockdown में साउथ की स्टार Nayanthara और विग्नेश शिवन करने जा रहे हैं शादी !

single-post

By E24 June 5, 2020, 7:37 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल - कोरोना महामारी के बीच लोग अपने घरों में बंद हैं। फिल्मों की शूटिंग ठप्प है। सिनेमा हॉल्स बंद हैं। इसी बीच साउथ  की पॉपुलर एक्ट्रेस नयनतारा के बारे में खबर आई है कि वो शादी करने जा रही हैं। लॉकडाउन में कई स्टार कपल ने शादी रचा ली है और अब इस लिस्ट में जल्द ही कॉलीवुड कपल नयनतारा(Nayanthara) और विग्नेश शिवन(Vignesh Shivan) भी शामिल होने वाले हैं । 

                                                       Nayanthara And Vignesh Shivin

ख़बरों के मुताबिक ऐक्ट्रेस नयनतारा जल्द ही तमिलनाडु के एक मंदिर में अपने बॉयफ्रेंड विग्नेश शिवन के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। दोनों एक प्राइवेट फंक्शन(Private Function) में शादी रचाएंगे और ये शादी काफी सिंपल और पूरी रीति-रिवाज के साथ संपन्न होगी । हालांकि इस पर अभी तक कोई ऑफिसियल बयान नहीं आया है, लेकिन ये खबर सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह फैल रही है और फैंस नयनतारा को पहले से ही बधाई मैसेजेस भेज रहे हैं। ये बात भी सच है कि दोनों हमेशा से कुछ लोगों की मौजूदगी में एक सिंपल शादी ही करना चाहते थे।

                                                   Nayanthara And Vignesh Shivin

नयनतारा और विग्नेश शिवन कॉलीवुड(Kollywood) के सबसे फेवरेट कपल में से एक हैं। दोनों पहली बार लेडी सुपरस्टार की कम बैक फिल्म 'नानुम राउडी धन' के सेट पर मिले जिसे विग्नेश शिवन ने डायरेक्ट किया था, और माना जाता है कि इसी बीच दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। 

                                                        Nayanthara And Vignesh Shivin

इसके बाद ऐक्ट्रेस नयनतारा ने खुद एक अवॉर्ड फंक्शन(Award Function) में ये खुलासा किया कि वो विग्नेश शिवन से प्यार करती हैं और वो उनकी लाइफ का एक अहम हिस्सा हैं। आपको बता दें कि कई ब्रेकअप के बाद, नयनतारा पिछले 4 साल से अधिक समय से विग्नेश शिवन के साथ रिलेशनशिप में है।

                                                     Nayanthara And Vignesh Shivin

वर्कफ्रंट की बात करे तो दीवा नयनतारा जल्द ही आरजे बालाजी के 'मुकुथी अम्मान' में दिखाई देंगी। लॉकडाउन खत्म होते ही मेकर्स फिल्म की रिलीज डेट की भी अनाउंसमेंट कर सकते हैं। इसके अलावा वो सिरुथाई शिवा के डायरेक्शन में बन रही रजनीकांत स्टारर फिल्म अन्नाथे में भी लीड रोल में नज़र आएंगी। फिल्म में खुशबू सुंदर, मीना और कीर्ति सुरेश जैसी ऐक्ट्रेसेज भी लीड रोल निभाएंगी। साथ ही नयनतारा, विग्नेश शिवन के साथ उनकी फिल्म, काहू वकुला रेंडू काधल में भी काम करेंगी जिसमें सामंथा अक्किनेनी लीड रोल में होंगी। और विजय सेतुपति को फिल्म में मेल लीड के रूप में देखा जाएगा।

Related Story