सुशांत की मौत पर Live आए मनोज बाजपेयी और शेखर कपूर, कही ये बात

By Aditi June 16, 2020, 10:08 p.m. 1k

सुशांत ‌सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत ने हर किसी को झकझोरकर रख दिया है। उनके निधन से बॉलीवुड में शोक का माहौल है। कई सितारें उनके जाने के गम से ऊभर नहीं पा रहे हैं। वहीं फिल्म शेखर कपूर और मनोज बाजपेयी ने साथ आकर इंस्टाग्राम पर एक घंटे की लाइव चैट की। इसमें उन्होंने खुलकर बताया कि सुशांत के साथ उन्होंने क्या महसूस किया। मनोज बाजपेयी ने कहा,  बात स्वीकार ही नहीं कर पा रहे कि सुशांत नहीं रहे।  'मैंने सुशांत के साथ सोन चिरैया में काम किया था। वह बहुत उर्जावान थे। वह अकेले में अपने किरदार की बारीकियों को समझने की कोशिश करते थे'। जब तक सीन शूट न हो जाए, तब तक लगातार प्रैक्टिस करते रहते थे। 

मनोज बाजपेयी ने आगे कहा, 'वह स्पेस, आकाश गंगा, एस्ट्रोफिजिक्स, एस्ट्रोनॉमी, ब्रह्मांड, क्वांटम फिजिक्स जैसे कई गंभीर विषयों पर बात करते थे। इतना ही नहीं वह इन विषयों से जुड़ी कई किताबें भी रखते थे। उन्होंने एक एडवांस टेलीस्कोप भी खरीदा हुआ था और वह उससे आसमान को देखा करते थे। उन्होंने बताया कि फिल्म के सेट पर लोकेशन पर उनका टेबल था, जिस पर 2-3 क्वॉन्टम फिज़िक्स की किताबें पड़ी थीं, जिन्हें वो मुंबई से अपने साथ लाए थे। उन्हें मनोज के हाथ का बना मटन बहुत पसंद था। मुंबई आने के बाद भी उन्होंने मनोज को मटन के लिए फोन किया था। 

तो वहीं शेखर ने सुशांत के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताते हैं कि उन्हें लगा था कि वो किसी बच्चे से मिल रहे हैं। सुशांत शेखर कपूर के साथ काम करने और ‘पानी’ जैसी फिल्म को लेकर बड़े एक्साइटेड थे। वो फिल्म की हर मीटिंग में शेखर के साथ रहते थे। जब उनका रिहर्सल शुरू हुआ, तो वो हमेशा शेखर से कहते- ‘सर गौरा नहीं मिल रहा’। जब शेखर कहते अच्छा कर रहे हो, तो सुशांत का जवाब होता- ‘मैं सुशांत सिंह कर रहा हूं, इसलिए अच्छा कर रहा हूं। गौरा नहीं कर रहा हूं.’ सुशांत की एक्टिंग सिर्फ शूटिंग या रिहर्सल में खत्म नहीं होती थी। वो उस कैरेक्टर में ही रहते थे। उस किरदार को बेहतर बनाने के लिए अलग-अलग चीज़ें ट्राय करते रहते। मुझे तो यकीन ही नहीं हो रहा है कि वह ऐसे हमें छोड़ कर चले गए हैं'। शेखर ने कहा कि वो कभी सुशांत को नहीं भूल सकते। वो उन्हें हमेशा याद रखेंगे। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत चले गये मगर अपने पीछे तमाम सवाल छोड़ गये हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया में एक लम्बी बहस को जन्म दे दिया है। सुशांत के फैंस उनके निधन से बेचैन हैं।

Related Story