अजय देवगन की फिल्म "मैदान" पर पड़ी कोरोना की मार, फिल्म का सेट तोड़ा जाएगा !

By Arunima May 29, 2020, 1:54 p.m. 1k

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। लॉकडाउन के चलते जहां एक ओर बहुत सी फिल्मों की शूटिंग कैंसिल हो गई है वहीं, दूसरी ओर कई फिल्मों की रिलीज डेट या तो आगे बढ़ाई जा रही हैं या कैंसिल हो गई है। और कुछ फिल्मों की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी थी, उन फिल्मों पर भी खतरा मंडरा रहा है। बीते दिनों ही खबरें आईं थी कि मेकर्स ने अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' के आलीशान सेट को ध्वस्त करने का फैसला लिया है। इसके बाद अजय देवगन (Ajay Devgn) की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'मैदान' (Maidaan) के निर्माताओं ने इसके लिए बनाये गए सेट को नष्ट करने का सोचा है। 

कुछ दिनों पहले तक खबरें आ रही थी कि मेकर्स जल्द ही इस फिल्म की शूटिंग दोबारा शुरू करेंगे। अजय देवगन की स्पोर्ट्स ड्रामा के लिए करीबन 16 एकड़ में फैले एक फुटबॉल ग्राउंड का निर्माण किया था। लेकिन कोरोना लॉकडाउन की वजह से शूटिंग बंद पड़ी है और निर्माताओं को दिन पर दिन काफी नुकसान हो रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म के सेट को नष्ट करने के दो कारण हैं। पहला यह है कि फिल्म के सेट को मेन्टेन करने की लगात काफी ज्यादा है। आकार के आधार पर सेट को बनाए रखने में 5 से 50 करोड़ रुपये तक खर्च हो सकते हैं। दूसरा कारण यह मुंबई में जल्द ही मानसून शुरू होने वाला है और भारी बारिश होने की वजह से फिल्म का सेट प्रभावित हो सकता है।  

 

हालांकि इस फिल्म की लगभग 30 दिनों की शूटिंग अभी बाकी है। इस समय कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए फिल्म की शूटिंग को इंटरनेशनल लोकेशन पर शूट करना भी संभव नहीं है। फिल्म से जुड़े सूत्रों के मुताबिक मुंबई से बाहर जाना इतना आसान नहीं है। क्योंकि यह फिल्म कई एक्टर्स और एक बड़ी टीम के साथ बनाई जा रही है। 

हम सब करीबन 500 लोगों की टीम है और इतने लोगों को बाहर लेके जाना काफी मुश्किल है। हम सितंबर-अक्टूबर के आसपास फिर से सेट को खड़ा करेंगे। फिलहाल हम नवंबर में शूटिंग दोबारा शुरू करने की प्लानिंग कर रहे हैं।

वहीं अजय देवगन इसके अलावा फिल्म गोलमाल को लेकर काफी ज्यादा चर्चा में हैं और पता चला था कि फिल्म का पांचवा भाग जल्दी ही रिलीज होने वाला है।

Related Story