संजय दत्त की फैमिली दुबई में है, एक्टर ने lockdown की तुलना जेल से की

By Neetu April 18, 2020, 12:20 p.m. 1k

देश भर में हुए लॉकडाउन Lockdown के कारण सभी अपने- अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। इस दौरान फिल्म इंडस्ट्री के बाबा यानी संजय दत्त (Sanjay Dutt) भी अपने घर में ही कैद है। जैसा कि हम सब ये जानते है कि, संजय दत्त की रियल लाइफ में हमेशा ही काफी उतार-चढ़ाव रहे हैं। अपने जीवन में काफी उतार-चढ़ाव देखने वाले संजय दत्त को साल 1993 में मुंबई में हुए बम धमाके  के ममले में और हथियारों को अवैध तरह से रखने  के जुर्म में 5 साल की सजा हुई थी । 5 साल की सजा के बाद संजय को जेल से 25 फरवरी, 2016 को रिहा कर दिया गया। 

एक इंटरव्यू के दौरान संजय से जब लॉकडाउन के बारे में बात हुई तब उन्होनें अपने जेल कि सजा को इस लॉकडाउन वाली लाइफ से कंपेयर किया। उन्होने कहा कि वो पहले भी अपने लाइफ का काफी वक्त लॉकडाउन में गुजार चुके है, जो इस लॉकडाउन से काफी ज्यादा लंबा भी था । संजय का परिवार ( Sanjay Dutt Family )  इस वक़्त दुबई ( Dubai )  में है और परिवार से दूरी उन्हें बहुत खल रही है। 

संजय दत्त ने आगे कहा कि , 'अपने गुजरे वक्त में, मैंने लाइफ का काफी वक्त लॉकडाउन में ही गुजारा है। उस वक्त में और आज के वक्त में एक चीज अभी भी मेरे साथ सेम है और वो है कि मैं अपने फैमिली को मिस कर रहा हूं। मेरे लिए मेरी फैमिली सबकुछ है । मै आज के टेक्नोलॉजी का शुक्रिया अदा करता हू कि जिसकी वजह से, मै अपनी फैमिली से दिन में कई बार बात कर सकता हूं, उन्हे देख सकता हूं, उसके बावजूद भी मै उन्हे काफ़ी मिस कर रहा हूं । ये वक्त हमे जीवन की नाजुकता और अपने फैमिली  के साथ बिताए पलों के मूल्य के बारे में सिखाता है।'

संजय कहते है कि लॉकडाउन ने  मुझे समय दिया है कि मै अपने आप को चार्ज कर सकूं। खुद को मानसिक रूप से मजबूत बना सकू। मुझे इस दौरान अपनी अगली भूमिका के लिए तैयार होने का समय मिला है । जिसका मै अच्छे से उपयोग कर रहा हूं, साथ ही अपने परिवार से जुड़ने में भी काफी समय बिता रहा हूं, अक्सर उनके साथ बात करके अपने अकेलेपनको दूर कर रहा हूं । बदकिस्मती से इस समय में मान्यता और मेरे बच्चे मुझसे दूर दुबई में है । अपने परिवार को मैं बहुत मिस कर रहा हूं ।" संजय को अपने परिवार की चिंता सता रही है। मान्यता बच्चों के साथ दुबई गई हुई थीं तभी लॉकडॉउन का ऐलान हो गया। संजय यहां घर में अकेले रह गए और उनका परिवार दुबई में ।

बता दें कि संजय दत्त जनता कर्फ्यू के दौरान अपने घर पर थाली बजाते हुए भी नज़र आए थे और कई बार उन्होंनें कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए वीडियो भी शेयर किए हैं। साथ ही संजय दत्त ने 1000 गरीब परिवारों के लिए खाने की व्यवस्था भी की है, 

Related Story