KARISMA KAPOOR के लुक का शुरुआती दिनों में बनता था मजाक, बाद में कहलाईं रानी हिंदुस्तानी !

By Arunima June 25, 2020, 6:32 p.m. 1k

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर  का आज 46वां जन्मदिन है। एक्ट्रेस अपनी अदायगी और अंदाज को लेकर खूब जानी जाती हैं। खासकर 90 के दशक में करिश्मा कपूर ने अपने अंदाज के बॉलीवुड में खूब धमाल मचाया था। करिश्मा ने अपनी फिल्म करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र में ही कर दी थी। इसके लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई भी छोड़ दी। 

फिल्मों में आने के बाद करिश्मा ने अपना मेकओवर करवाया था। एक्टिंग में आने से पहले करिश्मा को लोग लड़के जैसी लुक वाली लड़की कहते थे लेकिन 'राजा हिंदुस्तानी' में उनके मेकओवर के बाद लोगों का नजरिया बदल गया।

करिश्मा की पहली फिल्म थी ''प्रेम कैदी''। इस फिल्म में उन्होंने साउथ के हीरो हरीश कुमार के साथ काम किया था लेकिन इस फिल्म में करिश्मा के लुक का खूब मजाक उड़ा।

 एक इंटरव्यू में करिश्मा ने बताया था कि कपूर खानदान का होने के बाद भी उन्हें भी कई रिजेक्शन झेलने पड़े थे और कई रातें उन्होंने रोते हुए गुजारीं। इतना ही नहीं साल 1994 में आई फिल्म ''खुद्दार'' का सुपरहिट गाना ''बेबी-बेबी'' में करिश्मा की शॉर्ट ड्रेस को अश्लील कहा गया था।

साल 1996 में आई फिल्म ''राजा हिंदुस्तानी'' ने करिश्मा के सितारे चमका दिए। इस फिल्म में आमिर के साथ बारिश में उनका किसिंग सीन आज भी पॉपुलर है। ''राजा हिंदुस्तानी'' में करिश्मा कपूर को उनकी एक्टिंग के साथ उनके मेकओवर के लिए भी जाना जाता है। राजा हिंदुस्तानी में करिश्मा का मेकओवर मनीष मल्होत्रा ने किया था। 

इस फिल्म के लिए करिश्मा को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था। इसी फिल्म ने करिश्मा को रातों-रात स्टार बना दिया। आमिर के साथ करिश्मा का भोलाभाला अंदाज लोगों को खूब पसंद आया था। साथ ही फिल्म के गाने भी सुपरहिट हुए थे।

सुपरहिट फिल्म देने के बाद डायरेक्टर करिश्मा को अपनी फिल्म में लेने के लिए चक्कर काटने लगे। बता दें कि ये फिल्म 4 घंटे 24 मिनट की थी, लेकिन इसे एडिट करके दो घंटे 54 मिनट की गई थी। 

1997 में करिश्मा को एक के बाद एक तीन सुपर हिट फिल्में मिली जिनमें ''जुड़वा'', ''हीरो नंबर 1'' और ''दिल तो पागल है'' शामिल है। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। 

''दिल तो पागल है'' के लिए करिश्मा को नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया। इस फिल्म में वह शाहरुख और माधुरी के अपोजिट नजर आईं।

Related Story