single-post

पद्मश्री से सम्मानित होंगे करण जौहर, खुशी में बोले- भावनाएं बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं

Jan. 25, 2020, 11:15 p.m.

भारत सरकार ने पद्म पुरस्कारों की घोषणा कर दी है। इसमें फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कलाकारों में एकता कपूर, करण जोहर, कंगना रनौत और सुरेश वाडकर को पद्मश्री पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा। इस बार 7 हस्तियों को पद्म विभूषण, 16 को पद्म भूषण और 118 को पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा। फिल्म इंडस्ट्री से इस बार पांच हस्तियों के नाम का ऐलान किया गया है। 

इस लिस्ट में कंगना रनौत, करण जौहर, एकता कपूर, अदनान सामी और सिंगर सुरेश वाडेकर के नाम शामिल हैं। ऐसे में करण जौहर ने सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए अपनी खुशी जाहिर की है। इस अवॉर्ड से सम्मानित होने पर करण जौहर ने कहा, "ऐसा बहुत कम होता है जब भावनाए बयां करने के लिए मेरे पास शब्दों की कमी होती है। लेकिन यह ऐसा ही एक अवसर है ... पद्मश्री।

 देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में से एक ऐसा सम्मान प्राप्त करना। अभी बहुत सारी भावनाओं से अभिभूत हूं। मेरे सपने को हर रोज जीने, बनाने और मनोरंजन करने के अवसर के लिए आभारी हूं। मुझे पता है कि मेरे पिता गर्व करेंगे और काश वह इस पल को वो मेरे साथ साझा करने के लिए यहां होते।"

 पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित होने पर करण जौहर बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं। करण जौहर को कला के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए ये सम्मान दिया जा रहा है। चाहे वह निर्माता, निर्देशक, रियलिटी शो के जज हों या टॉक शो के होस्ट और कई अवार्ड शो हों, उनका योगदान अविस्मरणीय है। करण जौहर ने 'कुछ कुछ होता है', 'कभी खुशी कभी गम' और 'ऐ दिल है मुश्किल' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। उनका प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शंस अपने कंटेंट और डायवर्सिटी के लिए जाना जाता है।