single-post

कंगना रनौत इन पांच फिल्मों से बनी बॉलीवुड की क्वीन

Jan. 24, 2020, 8:27 a.m.

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत इन दिनों सातवें आसमना पर हैं। इन दिनों एक्ट्रेस की झोली में एक के बाद एक कई फिल्में हैं। आज उनकी फिल्म पंगा रिलीज हो गई हैं, जिसका दर्शक बीते कुछ समय से इंतजार कर रहे थे। वो इंतजार अब खत्म हो गया है। इसमे कोई शक नहीं है कि कंगना भी उन बॉलीवुड एक्ट्रेससे में से एक हैं जो सबसे ज्यादा कमाई करती हैं और अपनी शानदरा एक्टिंग के लिए जानी जाती हो। ये कहना गलत नहीं होगा की बॉलीवुड की क्वीन इन दिनों बुलंदी पर हैं। ये कहना गलत नहीं हैं की कंगना ने बॉलीवुड में अपनी खुद पहचान बनाई हैं। हिमाचल की एक आम लड़की कैसे बनी बॉलीवुड की क्वीन। 

क्वीन

फिल्म क्वीन में कंगना ने अपने दम पर हिट करवाई थी। इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसी लड़की की भूमिका निभाई थी जिसे शादी के दिन उसका मंगेतर शादी तोड़ देता है। इसे लोगों ने खूब पसंद किया।  

फैशन

इस फिल्म में उनके साथ प्रियंका चोपड़ा भी थी लेकिन कंगना ने ड्रग अडिक्ट और सफल मॉडल के मिलेजुले रोल को काफी बेहतरीन ढंग से निभाया। इस फिल्म के लिए उन्हें नैशनल अवार्ड मिला था।

कृष 3

इस फिल्म ने कंगना ने म्युटेंट की भूमिका निभाई थी जिसे हीरो से प्यार हो जाता है। इस फिल्म ने बॉक्स आॅफिस पर काफी कमाई की थी।

तनु वेड्स मनु

तनु वेड्स मनु में कंगना ने कानपुर की तेज-तर्रार तनुजा त्रिवेदी का रोल किया। यह फिल्म बेहद सफल रही। इस फिल्म का दूसरा भाग भी था।

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

यह भी पढ़ें : कंगना ने फॉलो किया 'फ्रीडा काहलो' का हेयरस्टाइल, लोगों ने कहा- फूलों का गुलदस्ता लग रही हो

पिछली फिल्म के सीक्वल रही यह फिल्म लोगों को बहुत पसंद आई। इस फिल्म में कंगना ने डबल रोल किया था। कानपुर की तनुजा और हरियाणा का दत्तो के किरदार में लोगों ने कंगना को काफी पसंद किया। उनकी फिल्म 'क्वीन' और 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' इसका बेहतरीन उदाहरण भी है। इसके लिए उन्हें फिर नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।