फिल्मी सितारों पर भड़कीं Kangana, कहा- Bollywood की मानवता तब फूटती है जब एजेंडा जिहादी हो !

By Neetu June 10, 2020, 9:30 p.m. 1k

कंगना रनौत ( Kangana Ranaut ) बॉलीवुड ( Bollywood ) की वो एक्ट्रेस हैं जो अपने बूते फिल्म को हिट करवाती हैं। उनकी गिनती दिग्गज एक्ट्रेसेस में होती है। वहीं कंगना देश से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय बेबाकी से रखती हैं। कश्मीर ( Kashmir) के अनंतनाग में आतंकवादियों के हाथों सरपंच अजय पंडित ( Ajay Pandit ) की हत्या पर कंगना का गुस्सा फूटा है । उन्होंने इस पर करीब 2 मिनट का वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में वो अजय पंडित की हत्या पर नाराजगी जाहिर कर रही हैं साथ ही बॉलीवुड पर भी हमला बोला है। कंगना ये कह रही है कि बॉलीवुड के लोग अजय पंडित के लिए इंसाफ नहीं मांगेंगे। वो तभी सड़कों पर आते हैं जब कोई जिहादी एजेंडा हो। कंगना ये कह रही है कि ,'' बॉलीवुड के लोग या बुद्धजीवी अक्सर हाथों में तख्ती, कैंडिल, पत्थर या फिर पेट्रोल बम लेकर देश जलाने निकल पड़ते हैं। उनकी मानवता तभी फूटती है जब जिहादी एजेंडा हो। मगर किसी और को इंसाफ दिलाना हो तो इनके मुंह से चूं तक नहीं निकलती। जिस तरह से भेड़िया भेड़ की खाल में छिपा होता है वैसे ही जिहादी एजेंडा वाले लोग सेक्यूलरिज्म की खाल में छिपे होते हैं। ''

कंगना  इस वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी से अजय पंडित की हत्या करने वाले आतंकियों तो पकड़ने और कश्मीर में फिर से पंडितों को बसाने की मांग कर रही हैं। कंगना का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बहुत से लोग कंगना से इस वीडियो से सहमति जता रहे हैं तो कईयों को उनका इस तरह से बॉलीवुड पर हमला करना पसंद नहीं आय़ा। 

पिछले दिनों भी कंगना ने बी टाऊन सेलेब्स पर निशाना साधा था। अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड नाम का शख्स  पुलिस के जुल्म का शिकार हुआ और उसकी मौत हो गई थी. । दुनिया भर में अमेरिकी पुलिस की बर्बरता का विरोध हुआ और बॉलीवुड ने भी ब्लैकआउट ट्यूजडे में हिस्सा लिया और सोशल मीडिया पर काली तस्वीर शेयर की थी। उस दौरान भी कंगना ने बॉलीवुड से तीखा सवाल किया था। एक्ट्रेस ने तब बॉलीवुड सितारों से सवाल किया था कि कुछ दिन पहले जब पालघर में साधुओं की लिंचिंग हुई थी तब उस वक्त ये सेलिब्रिटीज कहां थे और चुप क्यों थे? 

कंगना ने बॉलीवुड के बारे में लंबा चौड़ा बयान देते हुए कहा था , ‘कुछ हफ्ते पहले साधुओं के साथ मॉब लिंचिंग हुई थी। एक साधु को पीट पीटकर मार डाला था, तब सेलेब्स ने इस पर एक शब्द नहीं बोला था। जबकि ये तो महाराष्ट्र में ही हुआ था जहां ज्यादातर सेलेब्स रहते हैं। बॉलीवुड सेलेब्स फेम के लिए सिर्फ बहती गंगा में हाथ थोते हैं'। कंगना ने आगे कहा कि ,''यह शर्म की बात है कि बॉलीवुड के कुछ लोग हॉलीवुड की नकल करने लगते हैं ताकि उन्हें 2 मिनट के लिए फेमस होने का मौका मिल जाए। यहां के लोगों के अंदर आजादी से पहले की गुलामी भरी हुई है । इसलिए वो आज भी सिर्फ व्हाइट लोगों को ही सपोर्ट करते है।'' 

कोरोना वायरस की वजह से कंगना पिछले तीन महीने से मनाली में हैं। इन दिनों वो लगातार देश से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय रख रही हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने बीसीसी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था और बॉलीवुड के लोग पालघर में साधुओं की हत्या पर क्यों चुप रहें इसपर बहस करती नजर आई थीं।

 कंगना की फिल्म थलाइवी की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है। फिल्म को 26 जून को रिलीज होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से अब उनकी फिल्म आगे टल चुकी है। 

Related Story