PICS - 40 साल के हुए ZAYED KHAN, स्कूल की क्लासमेट से रचाई है शादी

By July 5, 2020, 9:47 a.m. 1k

बॉलीवुड ( Bollywood ) एक्टर जायद खान ( Zayed Khan ) अब बॉलीवुड में गुमनाम होते जा रहे हैं। लंबे समय से उन्हें फिल्मों में नहीं देखा गया है। जायद खान का 5 जुलाई को जन्मदिन होता है। जायद खान 40 साल के हो गए।   40 साल के  जायेद खान संजय खान ( Sanjay Khan) की सबसे छोटी औलाद हैं। हाल ही में उनके पिता संजय खान ने ऐलान किया है कि वो अपने बेटे को दोबारा बॉलीवुड में लॉन्च करेंगे। ज़ायद खान जल्द ही, इतिहास के पन्नों में कहीं गुम हो चुके ब्रिगेडियर उस्मान(Brigadier Ussman) की बायोपिक में लीड रोल करेंगे। उनके पिता संजय खान ब्रिगेडियर उस्मान   की कहानी दुनिया के सामने लाने की तैयारियों में जुट गए है। मोहम्मद उस्मान 1947-48 में हुए भारत और पाकिस्तान वॉर में लड़ते हुए शहीद हो गए थे। जायद को फिल्म मैं हू ना से अच्छी पहचान मिली थी। संगीत सिवान की फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' से जायद ने साल 2003 में बॉलीवुड में एंट्री की थी। जायद ने अपने फिल्मी करियर में तीनों खान के साथ काम किया लेकिन फिर भी जायद का फिल्मी सफर कामयाब नही रहा। उन्होंने बॉलीवुड में 25 से ज्यादा फिल्में की है। शब्द, मिशन इस्तांबुल, दस, युवराज, तेज, ब्लू और अनजाना अनजानी जैसी फिल्मों में काम किया। 

जायद ने अपने बचपन की फ्रेंड मलाइका पारेख से शादी रचाई है। जायद और मलाइका की शादी 2005 में हुई थी। 1995 से दोनों एक दूसरे को जानते थे। बॉलीवुड में हीरो बनने के बाद भी वो अपने पुराने प्यार को नहीं भूले।

दोनों के घरवालों ने इस शादी को मंजूरी दे दी थी। दोनों ने रजिस्टर्ड मैरिज की थी। जायद ने मलाइका को 3 बार अलग-अलग रिंग के साथ प्रपोज किया था। मलाइका ने ये तीनों रिंग आज भी संभाल कर रखी हैं।

जायद और मलाइका की मुलाकात कोडईकनाल के बोर्डिंग स्कूल में हुई थी। दोनों वहां साथ पढ़ा करते थे।  उसी दौरान उनकी लवस्टोरी शुरु हुई।  जायद खान भले ही बॉलीवुड में फ्लॉप रहे लेकिन फैमिली लाइफ उनकी अच्छी चल रही है। जायद खान ने मुस्लिम है लेकिन उन्होंने हिंदू लड़की मलाइका के साथ शादी रचाई।

आपको बता दे कि जायद खान संजय खान की सबसे छोटी औलाद हैं। उनकी तीन बहनें है जो कि उनसे बड़ी हैं। जायद की मां जरीन उन्हें अपने परिवार के लिए बहुत लकी मानती हैं। जब जायद का जन्म हुआ था उस दौरान संजय खान का अफेयर जीनत अमान से था। संजय खान ने जीनत से दूसरी शादी भी कर ली थी लेकिन बेटे जायद की वजह से वो परिवार के पास लौट आए थे।

 जायद के वेडिंग रिसेप्शन में ऐश भी पहुंची थीं। बॉलीवुड के कई सितारे वर वधू को बधाई देने पहुंचे थे। संजय दत्त भी इनके वेडिंग रिसेप्शन के मेहमान थे।

जायेद खान ऋतिक रोशन ( Hrithik Roshan) के साले लगते थे। सुजैन से तलाक के बाद भी उनका जायद से करीबी नाता है। दोनों अक्सर साथ में हॉलीडेज पर जाते हैं। 

जायेद आए दिन सोशल मीडिया पर अपने परिवार की तस्वीरें शेयर करते हैं। तस्वीरों से साफ झलकता है कि वो एक केयरिंग पापा हैं।  जायद अपनी फैमिली को इतना प्यार करते हैं कि 2008 में उन्होंने अपने पहले बेटे के जन्म की खुशी में स्मोकिंग करना छोड़ दिया था।

Related Story