33 साल की हुईं सोनाक्षी सिन्‍हा, इस शख्स के कहने पर घटाया था 30 किलो वजन

By Arunima June 2, 2020, 9:43 a.m. 1k

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। सोनाक्षी सिन्‍हा का जन्‍म पटना, (बिहार) में हुआ था। उनके पिता का नाम शत्रुघ्न सिन्‍हा है जो कि अपने समय के मशहूर अभिनेता रहे हैं। उनकी मां का नाम पूनम सिन्‍हा है। उनके दो भाई भी हैं जिनका नाम लव सिन्‍हा और कुश सिन्‍हा है।

 सोनाक्षी सिन्‍हा की स्‍कूली पढ़ाई आर्य विद्या मंदिर, मुंबई से हुई थी। इसके बाद उन्‍होंने श्रीमती नाथीबाई दामोदर ठाकरसी महिला विद्यापीठ, मुंबई से फैशन डिजाइनिंग में स्‍नातक की पढ़ाई की।

 सोनाक्षी ने अबतक के अपने करियर में कई तरह के किरदारों को निभाया है। एक समय सोनाक्षी की लाइफ में ऐसा था जब उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि वह एक्ट्रेस बनेंगी। इसके पीछे की वजह थी उनका बढ़ा हुआ वजन। 

फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी काफी मोटी थीं और उनका वजन 90 किलो था। बता दें कि सोनाक्षी सिन्हा ने इस शख्स के कहने पर अपना 30 किलो वजन घटाया। इसके बाद फिल्म में उनका मेकोओर देख सभी हैरान रह गए थे। सोनाक्षी ने अपने करियर की शुरूआत कास्‍ट्यूम डिजाइनर के रूप में की थी लेकिन उनके फिल्‍मी करियर की शुरूआत काफी शानदार रही। 

फिल्‍म 'दबंग' से उन्‍होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की जिसमें उनके हीरो सलमान खान थे। इस फिल्‍म ने उस समय नए कीर्तिमान स्‍थापित किए और रिकार्ड तोड़ कमाई की इस फिल्‍म में सोनाक्षी सिन्‍हा के अभिनय को सभी ने सराहा और उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित एक्ट्रेस का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी मिला। 

दरअसल, सोनाक्षी अपने फिल्म करियर को लेकर चिंतित थीं क्योंकि उस वक्त उनका वजह काफी बढ़ा हुआ था। ऐसे में सलमान खान ने उनका साथ दिया। सलमान ने उन्हें बुलाया और कहा, मैं तुम्हें अपनी फिल्म ले लूंगा, लेकिन इसके लिए पहले तुम्हें अपना वजन कम करना पड़ेगा।

 इसके साथ सोनाक्षी ने अपने अपने खाने पर कंट्रोल किया जो कि उनके लिए काफी मुश्किल था। फिल्म में रोल पाने के लिए सोनाक्षी ने दिन-रात मेहनत की। वो पूरी जान लगाकर अपने वजन पर काबू पाने में लग गईं।

 कुछ महीनों में वह फिर से सलमान से मिलीं तब सलमान खान ने फिट और स्लिम देखकर अपनी फिल्म में लीड एक्ट्रेस बनाने के लिए तैयार हो गए । वह अब तक कई बेहतरीन फिल्मों मे नजर आ चुकीं हैं और बॉलीवुड में उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

Related Story