43 साल के हुए सिंगर मीका सिंह, राखी सावंत को किया था सरेआम 'किस'

By June 10, 2020, 12:10 a.m. 1k

पंजाबी और बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। मीका सिंह का जन्म 10 जून 1977 को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में हुआ था। मीका के पिता अजमेर सिंह और मां बलबीर कौर स्टेट लेवल के रेसलर थे। मीका का असली नाम 'अमरीक सिंह' है और मीका अपने 6 भाइयों में सबसे छोटे हैं। 

मशहूर सिंगर दलेर मेहंदी मीका के बड़े भाई हैं। महज 8 साल की उम्र से ही मीका की गायन शिक्षा शुरू हो गई थी। 12 साल की उम्र में तबला और हारमोनियम बजाना सीख गए थे और 14 साल की उम्र में मीका ने गिटार बजाना शुरू कर दिया था।

मीका सिंह की बॉलीवुड में एक अलग पहचान है वो अपने गाने को साथ-साथ अपने बयानों के चलते भी खूब विवादों में रहते हैं। आए दिन एक नए बयान से वो विवादों में आते है लेकिन सबसे ज्यादा वो तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने बॉलीवुड की आइटम गर्ल राखी सावंत को किस किया था। जी हां वो किस्सा कोई नहीं बुल सकता दिन भी यही था और मौका भी बर्थडे का था।

दरअसल, साल 2006 में मीका सिंह ने अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया था। उस दौरान राखी सावंत भी वहां मौजूद थीं। केक काटते वक्त मीका राखी को जबरदस्ती किस करने लगे थे। पार्टी में मौजूद सभी लोग हैरान थे कि ये अचानक क्या होने लगा। इसके बाद राखी ने मीका पर जबरदस्ती किस करने का आरोप लगाया था। राखी मीका का यह किस लंबे समय तक चर्चा में रहा और इसकी वजह से मीका काफी विवादों में रहे थे।

बॉलीवुड में मीका को गाने 'सावन में लग गई आग' ने मीका ने एक पहचान दिलवाई। पहली एलबम की सफलता के बाद मीका ने 'गबरू', 'दुनाली', 'समथिंग समथिंग ' और 'इश्क ब्रांडी' एलबम लॉन्च किए। मीका ने 2006 में फिल्म 'प्यार के साइड इफेक्ट्स' का गीत 'दिल तोड़ के ना जा (रीमिक्स)' गाया था और उसके बाद एक से बढ़कर एक गाने गाकर उन्होंने काफी नाम कमाया। मीका ने सलमान खान, शाहरुख खान, अक्षय कुमार जैसे बड़े बॉलीवुड सुपरस्टार्स के लिए भी कई गाने गाए।

Related Story