46 साल की हुईं KARISHMA KAPOOR, SANJAY KAPOOR से शादी से पहले हुई थी ABHISHEK BACHCHAN से सगाई

By June 25, 2020, 10:01 a.m. 1k

बॉलीवुड में 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस रहीं करिश्मा कपूर आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। करिश्मा का जन्म 25 जून 1974 को मुंबई में कपूर परिवार में हुआ था। करिश्मा कपूर ने अपने अभिनय के दम पर फैंस के दिलों में राज किया। आज भी करिश्मा की खूबसूरती का हर कोई दीवाना हैं। 

करिश्मा अपने अभिनय के साथ निजी रिश्तों को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहीं थीं। आइए जानतें हैं करिश्मा के जीवन की कुछ खास बातें।

करिश्मा कपूर ने महज 15  साल की उम्र में करियर की शुरूआत की थी। 1991 में फिल्म "प्रेम कैदी" से अपने करियर की शुरुआत की थी। एक्टिंग के लिए करिश्मा ने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी।  

इस फिल्म में उन्होंने साउथ के हीरो हरीश कुमार के साथ काम किया था। फिल्म टिकट खिड़की पर हिट साबित हुई साथ ही करिश्मा कपूर के अभिनय को भी सराहा गया। इस बाद उन्होंने जिगर, अनाड़ी, अंदाज अपना अपना, दुलारा जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी अभिनय किया।

2003 ने करिश्मा ने दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी लेकिन वो इस शादी से कभी खुश नहीं रह पाईं। कहा जाता रहा है कि संजय कपूर के अन्य महिलाओं के साथ रिश्ते करिश्मा को खटकते थे। इसकी वजह से घर में लड़ाई-झगड़ा हुआ जल्द ही करिश्मा ने घर छोड़ने का फैसला लिया और संजय से तलाक ले लिया। फिलहाल करिश्मा अपने बच्चों के साथ मुंबई में अपने परिवार के साथ रहती हैं।

करिश्मा कपूर की संजय से शादी से पहले उनकी सगाई अभिषेक बच्चन के साथ हुई थी। साल 2002 में अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर दोनों की सगाई हुई थी। यही नहीं दोनों के घरों से शादी के कार्ड्स भी बंट गए थे लेकिन अचानक दोनों ने रिश्ता तोड़ दिया। किसी को कुछ समझ नहीं आया कि दोनों क्यों अलग हुए।

 कहा जाता है कि जया बच्चन  नहीं चाहती थीं कि शादी के बाद उनकी बहू फिल्मों में काम करे। जबकि करिश्मा एक्टिंग छोड़ने को तैयार नहीं थीं, जिस कारण से अभिषेक के साथ उनके रिश्ते में दरार आई और ये रिश्ता टूट गया। हांलाकि इन दोनों ने कभी इस रिश्ते के टूटने पर कुछ नहीं कहा है।

Related Story