single-post

36वां बर्थडे मना रही हैं गीता बसरा, बॉलीवुड से दूर हरभजन के साथ हैपिली मैरिड हैं !

गीता बसरा का जन्म 13 मार्च 1984 को यूनाइटेड किंगडम में हुआ था। वो 36 साल की हो गईं हैं। गीता बसरा ने दिल दिया है, द ट्रेन और जिला गाजियाबाद जैसी फिल्मों में काम किया। उनका बॉलीवुड में करियर कुछ खास नहीं चला। गीता और हरभजन सिंह की शादी को 5 साल हो गए हैं। दोनों हैपिली मैरिड हैं।

March 13, 2020, 3:26 p.m. By E24

 

बॉलीवुड ( Bollywood) एक्ट्रेस और हरभजन सिंह ( Harbhajan Singh) की वाइफ गीता बसरा ( Geeta Basra ) का आज जन्मदिन है। गीता बसरा का जन्म 13 मार्च 1984 को यूनाइटेड किंगडम ( United Kingdom) में हुआ था। वो 36 साल की हो गईं हैं। गीता बसरा ने दिल दिया है, द ट्रेन और जिला गाजियाबाद जैसी फिल्मों में काम किया। उनका बॉलीवुड में करियर कुछ खास नहीं चला। गीता और हरभजन सिंह की शादी ( Geeta Basra Harbhajan Singh Marriage ) को  5 साल हो गए हैं। दोनों हैपिली मैरिड हैं। हरभजन और गीता एक बेटी के माता-पिता भी बन चुके हैं। 29 अक्टूबर 2015 को हरभजन और गीता की शादी हुई थी। हरभजन सिंह और गीता बसरा की बहुत हाईप्रोफाइल शादी हुई थी। दोनो के रिसेप्शन में पीएम मोदी ( Narendra Modi) भी आए थे।

शादी के मौके पर हरभजन सिंह ऑफ व्हाइट शेरवानी पहनी थी जो उन्हें  रॉयल लुक दे रहा था। दल्हन बनी गीता बसरा शादी के लाल रंग के जोड़े बेहद खूबसूरत दिखीं। शादी के मौके पर हरभजन अपनी दुल्हन गीता बसरा के सामने घुटनों के बल बैठ कर प्रपोज करते नजर आए। 

शादी में दोनों बहुत खुश नजर आ रहे थे । इनकी शादी में टीम इंडिया के कई खिलाड़ी पहुंचे थे। सचिन तेंदुलकर भी इनकी शादी में पहुंचे थे। 

भज्जी और गीता बसरा ने सिक्ख रीति-रिवाज के अनुसार गुरु ग्रंथ साहिब के चार फेरे लेकर शादी की रस्मों को पूरा किया ..गुरुद्वारे में शादी की रस्में पूरी होने के बाद भज्जी और गीता का परिवार वापिस कबाना रिजॉर्ट आ गए ।

 भज्जी और गीता की शादी में करीब 1200 लोगों के स्वागत के लिए शानदार लंच का आयोजन किया गया . इस लंच में खाना बनाने के  लिए शेफ भी लंदन --जर्मनी--चेक रिपब्लिक और फ्रांस से बुलाए गए थे। कबाना रिजॉर्ट में काफी बड़ा और आलीशान पंडाल लगाया गया...  इस दौरान सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किये गये थे। 

 

शादी से पहले भज्जी के परिवार वालों के साथ साथ जालंधर में भज्जी के दोस्तों ने खास तैयारी की थी। अपनी दुल्हन को ले जाने के लिए भज्जी ने खास तौर पर तीन करोड़ कीमत वाली रॉल्स रॉयस फैंटम का मंगवाई थी। 

दरअसल गीता और भज्जी की पहली मुलाकात साल 2007 में हुई थी। जिस के बाद कई मौकों पर दोनों साथ नजर आए लोगों के बीच गीता और भज्जी की लव स्टोरी की चर्ची भी खूब होती रही। 

हरभजन के लिए गीता बसरा पिछले 6 साल से करवाचौथ का व्रत रख रही थी । पहले भज्जी और गीता की शादी की तारीख 30 अक्टूबर तय हुई थी लेकन 30 अक्टूबर को करवाचौथ होने की वजह से शादी की तारीख एक दिन पहले रखी गई  वजह ये बताई जा रही है कि मेहमान शादी में एन्जवॉय नहीं कर पाते।

शादी से कुछ दिन पहले भज्जी और गीता के रिंग सेरेमनी किया था। सगाई  में कई मेहमान पहुंचे  थे। टीम इंडिया के साथी खिलाड़ियों के साथ साथ सिंगर मिक्का और गुरदास मान ने अपने सुरों से भज्जी की इस खुशी में चार चांद लगा दिये   वैसे मिक्का और गुरदास मान के साथ साथ गुगी ने भी रिंग सेरेमनी में जम कर मस्ती की ।