पत्नी पर हाथ उठाने वाले पुरुष 'थप्पड़' देखकर शर्म जरूर महसूस करेंगे !

By Neetu Feb. 27, 2020, 4:36 p.m. 1k

फिल्म- थप्पड़ 

कलाकार - तापसी पन्नू, पवेल गुलाटी, कुमूद मिश्रा, तन्वी आजमी, राम कपूर, दीया मिर्जा 

डायरेक्टर - अनुभव सिन्हा

रेटिंग्स  - 4 स्टार  

नीतू कुमार - तापसी पन्नू  ( Taapsee Pannu )  बॉलीवुड में भीड़ से अलग खड़ी हैं। महिला प्रधान फिल्मों की वो पहचान बनती जा रही हैं। मुल्क, पिंक, नाम शबाना, सांड की आंख जैसी फिल्मों के साथ थप्पड़( Thappad) जैसी मजबूत और सशक्त फिल्म उनसे जुड़ चुकी है। थप्पड़ फिल्म बंद घरों के दरवाजों के पीछे महिलाओं के साथ होने वाली हिंसा पर करारा जवाब है। एक थप्पड़ ही तो है ... क्या सिर्फ एक थप्पड़ की वजह से कोई महिला अपनी घर तोड़ देती है। फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा ( Anubhav Sinha ) ने एक महिला के आत्म सम्मान पर बेहतरीन फिल्म बनाई है। एक डॉयलॉग आपको फिल्म का याद रह जाता है कि अगर महिलाएं एक थप्पड़ की वजह से तलाक लेने लगे तो शायद 50 फीसदी औरतों को मायके में रहना पड़ेगा। मतलब साफ है कि इस देश में घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं की तादाद कितनी ज्यादा है। कह नहीं सकते कि ये फिल्म घरेलू हिंसा को लेकर पुरुषों की सोच कितना बदल पाएगी लेकिन पत्नी पर हाथ उठाने वाले मर्द जब इस फिल्म को देखेंगे तो शर्म जरूर महसूस करेंगे। 

कहानी - अमृता ( तापसी पन्नू ) एक हाऊस वाइफ है। पति विक्रम ( पवेल गुलाटी ) और अपनी सास ( तन्वी आजमी ) की अच्छी तरह देखभाल करती है। परिवार को खुश रखना चाहती है। पति से उसका रिश्ता अच्छा है। विक्रम अपने ऑफिस में बहुत मशगूल रहता है। इसी दौरान एक पार्टी में ऑफिस के एक तनाव पर अमृता को थप्पड़ जड़ देता है। वो थप्पड़ अमृता की आत्मा को झकझोर देता है। वो पति से तलाक लेने का फैसला करती है। घर के लोग उसे समझाते हैं कि एक थप्पड़ के लिए अपनी शादी मत तोड़ो। मां, सास और दूसरे रिश्तेदार कोई भी इस फैसले पर साथ नहीं हैं। यहां तक कि वकील भी चौंक जाती है कि सिर्फ एक थप्पड़ की वजह से अमृता तलाक क्यों लेना चाहती है। फिल्म में तापसी की कहानी के साथ कई महिलाओं की कहानी चलती है। तापसी की कामवाली बाई अक्सर अपने पति से मार खाती है और इसे अपना नसीब समझती है। अमृता की मां ( रत्ना पाठक ) परिवार की खातिर अपने सपनों का गला घोंट देती है। सासखुद की पहचान ढूंढने के लिए पति से अलग बेटे के साथ रहती तो है, लेकिन जब बहू को अपना बेटा थप्पड़ लगा रहा है तो उसे भूल जाने को कहती है। तापसी की वकील नेत्रा जयसिंह एक कामयाब वकील होने के साथ साथ एक मशहूर न्यूज एंकर की पत्नी हैं और बेहद कामयाब वकील की बहू। अपने घर में वो किस तरह से घुटन महसूस ये दिखाया गया है। 

हमारी राय - थप्पड़ में तापसी पन्नू परफॉरमेंस का पावर हाऊस बनकर उभरी हैं। फिल्म में जब वो डॉयलॉग नहीं भी बोलती हैं तो उनकी आंखें बोलती नजर आती है। कह सकते है कि तापसी का अब तक सबसे मजबूत किरदार अमृता है। तापसी के साथ साथ फिल्म के बाकी कलाकारों का काम भी शानदार है। पवैल गुलाटी, कुमूद मिश्रा, रत्ना पाठक, गीतिका वैद्य और माया सराओ ने अपनी एक्टिंग से फिल्म को मजबूती दी है। फिल्म की कहानी और स्क्रीनप्ले जबरदस्त है। इस फिल्म को महिलाओं को जरूर देखना चाहिए लेकिन शादीशुदा महिलाएं इसे अपने पति के साथ देखें। 

Related Story

Next Story

मजदूरों का मसीहा बनें सोनू सूद, लोगों ने आरती उतारकर कहा धन्यवाद

single-post

By E24 June 5, 2020, 11 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) लॉकडाउन में मजदूरों और जरूरतमंदों के लिए मसीहा बन गए हैं। एक्टर इन लोगों को उनके घर पहुंचा रहे हैं। ऐसे में लोग सोनू सूद का दिल से धन्यवाद कर रहे हैं। इतना ही नहीं लोग सोनू को अपना भगवान तक बोल चुके है। 

सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल हो रही है जिसमे एक औरत सोनू सूद के लिए आरती की थाली लेकर पहुंची और उन्होंने उनकी आरती उतारी। सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे है जिसमे लोग उऩकी तारीफ कर रहे है और बता दें कि उनके जरूरत की चीजे और सैनिटाइजर का इंतजाम किया। 

इतना ही हीं सोनू सूद प्रवासी मज़दूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए बसों के अलावा फ्लाइट का टिकट तक करवा रहे हैं। बता दें सोनू सूद अब तक हजारों प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेज चुके हैं। वो लगातार 20 घंटे तक काम करते हैं, ताकि कोई भी मदद से चूक ना जाए। वो सोशल मीडिया पर भी एक्टिव हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी टीम का नंबर भी शेयर किया था। 

बीते दिनों सोनू सूद (Sonu Sood) कई यूजर ने उनके घर पहुंचाने के लिए या उनका आभार जताने के लिए ट्वीट किये, जिसपर एक्टर ने सादगी से रिप्लाई भी किया। लोगों को घर पहुंचाने के अलावा सोनू सूद ने अपना जुहू में स्थित होटल भी डॉक्टर्स और कोरोना वॉरियर्स के लिए खोल दिया था, जिसमें आकर वे आराम से रह सकें। बता दें कि सोनू सूद के इस कदम के लिए लोग उनकी खूब सराहना कर रहे हैं।

Related Story

Next Story

‘विश्व पर्यावरण दिवस’ पर बॉलीवुड सितारों ने दिया पयार्वरण की सुरक्षा करने का संदेश

single-post

By E24 June 5, 2020, 9:54 p.m. 1k

पूजा राजपूत- 5 जून को पूरे विश्व में ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ (World Environment Day)  मनाया जाता है। मौजूदा दौर में जब पूरा विश्व ‘कोविड-19’(Covid-19) जैसी वैश्विक महामारी (Pandemic) से लड़ रहा है, तो इस दिन की महत्वता और भी ज्यादा बढ़ जाती है। ब्रह्मांड को चलाने में पर्यावरण का खास महत्व होता है। इस बार ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ की थीम ‘जैव-विविधता है’। इस थीम के ज़रिए इस बार यह संदेश दिया जा रहा है कि जैव विविधता का सरंक्षण एंव प्राकृतिक संतुलन होना मानव जीवन के लिए अस्तित्व के लिए बेहद ज़रुरी है।

पर्यावरण से जब हमें जीवनयोगी इतनी चीजें मिल रही हैं, तो हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि इसकी सुरक्षा को हम ही सुनिश्चित करें। यहीं संदेश तमाम बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars) ने अपने सोशल मीडिया (Social Media) अकाउंट्स के ज़रिए देने की कोशिश की है। अक्षय कुमार से लेकर माधुरी दीक्षित, वरुण धवन, भूमि पेडनेकर, अर्जुन कपूर, राजकुमार राव, सोनाक्षी सिन्हा, और ऋद्धा कपूर जैसे स्टार्स लोगों को पर्यारवरण के प्रति सजग रहने और प्रकृति को साफ रखने का संदेश दिया है। खास बात ये है कि कोरोनाकाल में सितारे लोगों को ‘क्लाइमेट वॉरियर’ बनने के लिए जागरुक कर रहे हैं।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार(Akshay Kumar) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक गाने का वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उनके अलावा, सिंगर शान, भूमि पेडनेकर, तापसी पन्नू, अदनान सामी और राजकुमार राव भी हैं। इस वीडियो को पोस्ट करते हैं अक्षय ने लिखा कि “धक धक धक...इस #WorldEnvironmentdDay, आइए, हम धरती माता के साथ अपने बंधल को बहाल करने के लिए हाथ मिलाएं।“ अक्षय के इस वीडियो में बच्चे भी शामिल हैं।

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) ने भी अपनी एक तस्नीर पोस्ट की है, जिसमें वह हरे-भरे पार्क में घूम रही हैं। साथ ही सोनाक्षी ने मैसेज दिया “विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं।इंसान अंदत तो पर्यावरण सुंदर। कुछ चीजें सोचने के लिए। जब यह खत्म हो जाएगा तो हम अपने पुराने तरीके पर ना लौटें। आपकी जीवनशैली में एक छोटा लेकिन सचेत बदलाव पर्यावरण पर एक बड़ा प्रभाव डाल सकता है। और कम से कम हम इतना तो कर ही सकते है। 

काजोल

एकट्रेस काजोल (Kajol) ने अपनी कुछ पुरानी तस्वीरों का एक कोलाज शेयर किया, जिसमें वह अपनी तनिषा, बेटे युग, और मां तनुजा के साथ किसी अभियान में पौधे लगाती दिख रही हैं। इसी के साथ काजोल ने लिखा कि “आप अपने द्वारा बनाए गए वातावरण में ही ख्तम हो जाएंगे। सुनिश्चित करें कि आपका सुंदर हो...स्वस्थ रहें #WorldEnvironmentDay “ इसी के साथ उन्होने अपनीबहन तनिषा मुखर्जी को भी टैग किया।

संजय दत्त

बॉलीवुड के संजू बाबा संजय दत्त(Sanjay Dutt) ने भी ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ के मौके पर पोस्ट शेयर किया और सभी को जीवनशैली बदलने का संदेश दिया। संजय ने अपने पोस्ट में लिखा “आज हम जिस कठिन समय का सामना कर रहे हैं, वह प्रकृति का एक संदेश है, पर्यावरण को हम पहले ही काफी नुकसान पहुंचा चुके हैं, लेकिन अभी भी हर इंसान के छोटी-छोटी कोशिशों से हम हमारे पर्यावरण को बचा सकते हैं। #WorldEnvironmentDay”

जैकी श्रॉफ

 

बाते को बिना घुमाए-फिराए सीधी बात करने वाले जग्गू दादा यानि के जैकी श्रॉफ(Jackie Shroff) ने इस बार भी कुछ ऐसे ही अंदाज़ में मैसेज दिया है। लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरुक रहने का सदेंश देते हुए जैकी श्रॉफ ने लिखा कि “जो बोएगा वही काटेगा”

श्रद्धा कपूर

ने तीन तस्वीरों का एक कोलाज पोस्ट किया, जिसमें एक कॉपर बोटल, एक बाल्टी और एक लकड़ी से बना टूशब्रश दिख रहा है। इसके साथ ही श्रद्धा ने लिखा कि “हमारे पर्यावरण को संरक्षण में मदद करने के लिए मैने अपने जीवन में ये छोटे बदलाव किए। विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं। श्रद्धा ने इस तस्वीरों के ज़रिए प्लास्टिक का उपयोग ना करने और पानी की बचत करने का संदेश दिया है।

Related Story

Next Story

मंहगे बार और होटल्स के मालिक हैं बॉलीवुड के ये सितारे, जानिए कौन-कौन है

single-post

By E24 June 5, 2020, 9:12 p.m. 1k

बॉलीवुड स्टार्स की कमाई की बात करें तो वो अपनी एक्टिंग के साथ साथ दूसरे बिजनेस से भी खूब पैसा कमाते हैं। जी हां बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स है जो एक्टिंग के साथ साथ अपना खुद का बिजनेस भी करते हैं। कई सितारों का पैसा ज्यादातर होटल और रेस्टोरेंट में लगा हुआ है। दिल्ली से लेकर मुंबई समेत कई जगहों पर सितारों के आलीशान होटल है, जिसके बारे बहुत कम लोगों को पता है। तो आइए जानते हैं सितारों के इन रेस्तरां के बारें में....

1 सुनील शेट्टी

बॉलीवुड के अन्ना कहे जाने वाले एक्टर सुनील शेट्टी मुंबई में बने ‘मिसचीफ रेस्टोरेंट’ और ‘बार H20’ के मालिक हैं। सिर्फ इतना ही नहीं भारत में उनके कई जिम भी चल रहे हैं। इनके अलावा पोपकॉर्न एंटरटेनमेंट नाम का उनका एक प्रोडक्शन हाउस भी है जिसमें ‘खेल’, ‘रक्त’, ‘भागमभाग’, ‘मिशन इस्तानबुल’ और ‘ई एम आई’ जैसी फिल्में बन चुकी हैं।

2. अर्जुन रामपाल

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल एक्टिंग और मॉडलिंग से लेकर बिजनेस में भी अपना सिक्का आजमा चुके हैं। उन्होंने साल 2009 में दिल्ली के चांक्यपुरी में ‘लैप लाउंज’ नाम का एक बार खोला था। ये बार दिल्ली में काफी फेमस है और अंदर से काफी आलीशान भी है। 

3. डीनो मोर्या

इस लिस्ट में एक्टर डिनो मोर्या का नाम भी शामिल है। बीते कुछ सालों से एक्टर फिल्मी दुनिया से दूर है। एक्टर का मुंबई में ‘क्रेप स्टेशन’ नाम का एक कैफे है। यहां आए लोगों को स्वादिष्ट यूनोपियन खाना और क्रेप्स सर्व किए जाते हैं। लोग डीनो के इस कैफे में जाना काफी पसंद करते हैं। 

अंदर से ये कैफे काफी शानदार है। 

4 बॉबी देओल

एक्टर बॉबी देओल का होटल ‘समप्लेस ऐल्स’ मुबंई के अंधेरी में स्थित है। ये जगह इतनी खूबसूरत है कि यहां अपने परिवार के साथ अच्छा वक्त बिताया जा सकता है। इस होटल में स्वादिष्ट इंडियन और चाइनीज डिश पेश की जाती है। इस होटल को बॉबी ने काफी खूबसूरती से बनवाया है। 

 

5  नागार्जुन

साउथ के सुपरस्टार एक्टर नागार्जुन का भी एक रेस्तरां है, जिसका नाम एनग्रिल है। इनका रेस्तरां खासियतों से भरा पड़ा है। इस रेस्तरां का इंटीरियर इतना गजब का है कि लोग देखते ही रह जाते हैं। यदि आप इटालियन डिश खाने के शौकीन हैं, तो इससे बेहतर रेस्तरां आपको शायद ही भारत में कोई दूसरा मिले। जी हां, इसके किचन में आपको इटालियन खानों की भरमार मिलेगी, वहीं दूसरी तरफ ये आपको एक लाउंज की फीलिंग भी देता है।

6 आशा भोसले

बॉलीवुड जगत की मशहूर गायिका आशा भोसले खाने की बेहद शौकीन हैं, साथ वो पाक कला में भी एक्सपर्ट हैं। आशा अपने इसी शौक के चलते इस बिजनेस में आईं। आशास रेस्टोरेंट की एक पूरी चेन है। भारत के अलावा दूसरे देशों में उनके रेस्टोरेंट हैं। दुबई में खुला उनका रेस्तरां काफी पॉपुलर है। 

7 चंकी पांडे 

चंकी पांडे बॉलीवुड के जाने माने एक्टर है। फिल्मों में एक्टिंग के साथ साथ उन्होंने अपना खुद का बिजनेस खोल। चंकी पाण्डेय का मुंबई में खुद का रेस्तरां है, जिसका नाम एल्बो रूम रखा गया है। इसमें आपको ब्रिटिश पब वाली फीलिंग आएगी।

8 पेरीजाद जोराबियन 

एक्ट्रेस पेरीजाद जोराबियन याद होगी। दरअसल पहली फिल्म के बाद पेरीजाद ने कई और फिल्में कीं लेकिन वो कुछ खास नहीं चलीं। टीवी की दुनिया में भी उन्होंने अपनी किस्मत आजमाई लेकिन वहां भी निराशा ही हाथ लगी और फिर अचानक ही एक दिन उन्होंने फिल्मों को अलविदा कह दिया।  इसके बाद एक्ट्रेस ने बिजनेस में अपना हाथ आजमाया और मुंबई में अब गोंडोला नाम का रेस्तरां की मालकिन है।

9 शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी भी इस लिस्ट में शामिल है। शिल्पा का भी मुंबई में Club Royalty का क्लब है। जो काफी शानदार है।  

Related Story

Next Story

15 साल पहले भी Malaika Arora दिखती थी बेहद हॉट, बहन के साथ शेयर की तस्वीर

single-post

By E24 June 5, 2020, 8:48 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल - लॉकडाउन में स्टार्स के थ्रोबैक पिक्चर्स शेयर करने का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में बॉलीवुड एक्ट्रेस और फिटनेस आइकन मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora) ने अपनी 15 साल पुरानी पिक्चर शेयर की है। तस्वीर में मलाइका उतनी ही ग्लैमरस लग रही हैं जितनी कि वो आज लगती हैं साथ ही शेयर की गई पिक्चर में मलाइका अपनी लविंग सिस्टर अमृता अरोड़ा(Amrita Arora) के साथ पोज देती नज़र आ रही हैं । दोनों की ये पिक्चर काफी कम समय में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है और फैन्स इस पिक्चर को काफी लाइक कर रहे हैं और कमेन्ट के जरिए अपना प्यार दिखा रहे हैं।

शेयर की गई पिक्चर में मलाइका मल्टी कलर के ट्यूब बॉडीकॉन ड्रेस में नज़र आ रही हैं वहीं अमृता ने व्हाइट और ब्लैक कलर की शॉर्ट ड्रेस पहन रखी है। दोनों के चेहरे पर प्यारी सी स्माइल है और दोनों का स्पेशल बॉन्ड भी पिक्चर में साफ देखा जा सकता है। इस पिक्चर को शेयर कर मलाइका ने फैन्स को सिस्टर गोल(Sister Goal) देते हुए कैप्शन में लिखा है, "आज का दिन वो साल, 15 साल पहले, फ्लैशबैक फ्राइडे ।" 

अमृता अरोड़ा ने भी इस पिक्चर पर कमेन्ट कर मलाइका के लिए अपना दिखाते हुए लिखा है, "लव दिस" और ऐक्ट्रेस ने इसके साथ हार्ट वाला इमोजी भी बनाया है।

बता दें कि इन सेलिब्रिटी सिस्टर्स के बीच काफी प्यार है और अक्सर ही दोनों अपने गर्ल गैंग(Girl Gang) के साथ मस्ती करती नज़र आती हैं। दोनों की पिक्चर्स सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं जिसमें दोनों पार्टी मूड में देखी जाती हैं।

मलाइका अरोड़ा लॉकडाउन में बेटे अरहान के साथ टाइम स्पेंड कर रही हैं। इसके अलावा वो सोशल मीडिया पर भी काफी ज्यादा एक्टिव हो गई हैं। लॉकडाउन के बढ़ने के साथ मलाइका को अपने घर की याद सता रही है।

 इससे पहले भी मलाइका ने अपने घरवालों के साथ की एक ब्लैक एंड व्हाइट पिक्चर शेयर की थी जिसके कैप्शन में ऐक्ट्रेस ने लिखा था, "मिस यू गाइज"।

Related Story