Film Review - कॉलेज के दोस्तों की याद दिला देगी फिल्म छिछोरे, जानिए कैसी है फिल्म

By Sept. 6, 2019, 4:04 p.m. 1k

फिल्म - छिछोरे 

कलाकार - सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा,  ताहिर राज भसीन, तुषार पांडे

निर्देशक - नितेश तिवारी

समीक्षा - नीतू कुमार  

सुशांत सिंह राजपूत के करियर को नई गति और दिशा दे सकती है फिल्म छिछोरे। नितेश तिवारी ने शानदार फिल्म बनाई है। दंगल जैसी फिल्म देने के बाद उनसे उम्मीद काफी बढ़ जाती है और उम्मीद पर वो पूरी तरह से खरे उतरे हैं । छिछोरे फिल्म में कॉमेडी, रोमांस और दोस्ती का तड़का है। फिल्म आपका अच्छा मनोरंजन करती है। ये फिल्म आपको आपके कॉलेज के दिनों में ले जाएगी। उन सभी दोस्तों की याद दिलाएगी जो कॉलेज में आपकी जिंदगी का अहम हिस्सा रहे हैें। फिल्म का बजट करीब 35 करोड़ है और पहले दिन इस फिल्म की कमाई करीब 10 करोड़ तक हो सकती है। 

कहानी - अनिरुद्ध ( सुशांत सिंह राजपूत) और माया ( श्रद्धा कपूर) के बीच डिवोर्स हो चुका होता है। दोनों का एक जवान बेटा है राघव । राघव इंजीनियरिंग के प्रवेश परीक्षा में फेल होता है। तनाव में वो छत से कूद जाता है। बुरी तरह से घायल राघव की हालत डॉक्टर क्रिटिकल बताते हैं। डॉक्टरों को महसूस होता है कि राघव जीना नही चाहता। वो खुद को लूजर समझता है। ऐसे में अनिरुद्ध उसे अपने इंजीनियरिंग कॉलेज की कहानी सुनाता है। कहानी सुनाने से राघव को होश आने लगता है, राघव को पिता की कहानी सच्ची लगे इसके लिए वो अपने लूजर्स दोस्तों को भी बुला लेता है। अनिरुद्ध और उसके दोस्त हॉस्टल में बहुत मस्त लाइफ जीते हैं। अनिरुद्ध को कॉलेज में बहुत अच्छे दोस्त मिलते हैं ( सेक्सा ) वरुण शर्मा, डेरेक ( ताहिर राज भसीन) , एसिड (नवीन पॉलीशेट्टी), बेवड़ा (सहर्ष शुक्ला) और मम्मी (तुषार पांडे)। पूरा कॉलेज उनके हॉस्टल को लूजर्स बुलाता है लेकिन वो अपने दोस्तों के साथ बहुत खुश है। इसी दौरान कॉलेज के हॉस्टलों के बीच स्पोटर्स कॉम्पटीशन होता है। अनिरुद्ध और उसके दोस्त क्या अपने हॉस्टल को लूजर्स के नाम से मुक्ति दिला पाते हैं ? क्या अनिरुद्ध और माया अपने बेटे की जान बचा पाते हैं ? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। 

खासियत - फिल्म छिछोरे में 90 के दशक की जिंदगी को डायरेक्टर नितेश तिवारी ने अच्छे से कैमरे पर उतारा है। कलाकारों के कपड़े और सेट पर नितेश ने बहुत बारीकी से काम किया है। फिल्म उन्होंने बहुत अच्छी बनाई है। पूरी फिल्म कहीं भी आपको बोर नहीं करती हैं। फिल्म की कहानी दिलचस्प है। स्क्रीन प्ले पर भी बढ़िया काम हुआ है।  छिछोरे का सबसे मजेदार पार्ट है हॉस्टल की जिंदगी। कई सीन्स में डॉयलॉग्स ऐसे है जिसे आप परिवार के साथ सुनना पसंद नहीं करेंगे लेकिन दोस्तों के साथ आपको ये फिल्म देखने में खूब मजा आएगा। सुशांत सिंह राजपूत ने बहुत अच्छा काम किया है। आईआईटी स्टूडेंट के रोल में वो जबरदस्त रहे। श्रद्धा कपूर ना सिर्फ फिल्म में खूबसूरत दिखी हैं बल्कि उन्होंने अपना रोल भी बहुत खूबसूरती से निभाया है। सुशांत और श्रद्धा की जोड़ी भी अच्छी लगी है। ओवरऑल छिछोरे फिल्म बेहतरीन है। इसे जरूर देखना चाहिए। हमारी तरफ से फिल्म को 3.5 स्टार। 

Related Story