‘कोरोनावायरस’ के डर से भारती ने टाला ‘मां’ बनने का प्लान !

By Arunima May 29, 2020, 12:49 p.m. 1k

पूजा राजपूत - 2020 आधा खत्म भी नहीं हुआ है, कि लोगों ने इस साल के जल्द से जल्द खत्म होने की दुआएं करनी शुरु कर दी हैं। वजह है, महामारी का रूप ले चुका ‘कोरोनावायरस’(Coronavirus), जिसने लोगों को उनकी जिंदगी का सबसे बुरा दौर दिखाया है। अभी तक 2020 मनहूस साल साबित हुआ है।

कॉमेडी क्वीन  भारती सिंह (Bharti Singh) ने भी अब 2020 को लेकर एक शॉकिंग खुलासा किया है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया (Haarsh Limbachiyaa)  ने अपनी ‘फैमिली प्लानिंग’( Bharti Family Planning) अगले साल तक के लिए टाल दी है। जी हां, भारती ‘मां’ बनना चाहती हैं, लेकिन 2020 में नहीं।

भारती ने इस बात का खुलासा हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में किया। भारती का कहना है कि वह और हर्ष इस साल अपने परिवार को आगे बढ़ाने की सोच रहे थे, लेकिन कोविड-19 महामारी ने उनकी यह योजना बिगाड़ दी है।

भारती ने कहा कि “हां, मैं मां बनना चाहती हूं। सच बताऊं तो, हर्ष और मैं 2020 में अपने बेबी प्लान करने की सोच रहे थे। सोचा था कि 2020 में 20-0 खेल लूं (मज़ाकिया अंदाज़ में कहा) लेकिन मौजूदा हालातों ने हमारी इस प्लानिंग पर ब्रेक लगा दिया। कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण हमने यह प्लानिंग टाल दी है। मैं इस तरह के तनाव की स्थिति में बच्चे की योजना नहीं बना सकती। मैं चाहती हूं की मेरा बच्चा स्वस्थ वातावरण में आए। 

फिलहाल, तो हॉस्पिटल जाना भी जोखिमभरा है, और एक बार अगर आप गर्भवती हो जाती हैं, तो नियमित जांच के लिए आपको डॉक्टर के पास जाना होगा। छोटे बच्चे के जीवन को संकट में डालने की तुलना में एक और साल इंतज़ार करना ज्यादा बेहतर ऑप्शन हैं।“

भारती और हर्ष ने कॉमेडी शो ‘कॉमेडी सर्कस’ में साथ काम किया था, हर्ष भारती की कॉमेडी स्क्रिप्टस लिखा करते थे, उसी दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। सात साल की डेटिंग के बाद 3 दिसंबर 2017 को दोनों ने गोवा में डेस्टिनेशन वेडिंग की थी। भारती और हर्ष टीवी की दुनिया के फेवरेट कपल हैं। दोनों की कैमेस्ट्रि उनके फैंस को खूब भाती है।

Related Story