Father's Day- अपने पिता की तरह बॉलीवुड में हिट नहीं हो पाए ये सितारे, जानिए ?

By June 21, 2020, 9:09 a.m. 1k

फादर्स डे दुनिया भर में 21 जून को मनाया जा रहा है।  हमारे बॉलीवुड में कई सितारे हैं जो अपने पिता की तरह मशहूर नहीं हो पाए हैं। जिस तरह से बड़े बड़े स्टार्स को जो शोहरत और सफलता हासिल हुई तो वहीं वैसा कुछ उनके बेटे नहीं कर पाए। आइए हम आपको कुछ ऐसी ही पिता-पुत्र की जोड़ी के बारे में बताते हैं।

फिरोज खान- फरदीन खानफिरोज खान बॉलीवुड के मशहूर एक्ट रहे। आज वो भले ही हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी फिल्मों को दर्शक खूब याद करते हैं। फिरोज खान ने जब बॉलीवुड में अपना नाम बनाया तो उनके बेटे फरदीन खान ने भी बॉलीवुड में एंट्री ली। फरदीन ने 1998 में फिल्म प्रेम अग्न से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फरदीन ने बॉलीवुड में कई सालों तक काम किया। उन्हें लोगों ने चॉकलेटी बॉय का भी नाम दिया। लेकिन आलम ये है कि आज फरदीन गुमनाम हैं। वो अब फिल्मों में तो दूर मीडिया में भी कम ही दिखते हैं। उन्हें पिता की तरह सफलता नहीं मिल पाई।

जितेंद्र- तुषार कपूरबॉलीवुड के लेजेंड्री एक्टर जितेंद्र कितने सफल रहे हैं, ये बात हर किसी को पता है। 80 और 90 के दशक में जितेंद्र ने बॉलीवुड पर राज किया है। उन्होंने हर तरह के रोल को किया है। उनके चॉकलेटी लुक्स पर उस दौर में कई लड़कियां फिदा थीं। लेकिन अफसोस ऐसा उनके बेटे तुषार कपूर नहीं कर पाए। तुषार ने यूं तो बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें वो सफलता नहीं मिली जो उनके पिता को मिली।

मिथुन चक्रवर्ती- महाक्षय चक्रवर्तीडिस्को डांसर कहे जाने वाले मिथुन दा ने 80 और 90 के दशक में कई हिट फिल्में दी हैं। मिथुन के एक्शन को देख दर्शक खूब सीटियां बजाते हैं। मिथुन ने जिस तरह से अपनी पहचान बनाई वो उनके बेटे ने नहीं बना पाई। महाक्षय का करियर कब शुरू हुआ और कब खत्म हो गया, आधे से ज्यादा लोगों को ये भी नहीं पता है कि वो उनके बेटे हैं। बीते साल ही महाक्षय ने शादी कर ली है। वहीं मिथुन के अब छोटे बेटे जल्द ही डेब्यू जरूर कर रहे हैं।

संजय खान- जायद खानबॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय खान ने अपने दौर में कई हिट फिल्में दी हैं। संजय की तरह उनके बेटे जायद खान ने वो सफलता हासिल नहीं कर पाई। जायद खान ने 2003 में फिल्म ‘चुरा लिया है तुमने’ के जरिए डेब्यू किया था। इसके बाद वो कई छोटी-बड़ी फिल्मों में दिखे लेकिन उन्हें पिता की तरह सफलता नहीं मिली।

शत्रुघ्न सिन्हा- लव सिन्हाखामोश, य़े डायलॉग हर किसी को याद है। शत्रुघ्न सिन्हा ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है। उनकी फिल्में दर्शकों के ज़हन में बसी हुईं हैं। लेकिन उनके बेटे लव सिन्हा पिता की तरह फिल्मी करियर हिट नहीं कर पाए। लव ने साल 2010 में सदियां से डेब्यू किया था लेकिन इसके बाद मानो वो गायब से हो गए और उनका फिल्मी करियर भी लगभग खत्म सा हो गया। हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा जरूर बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहीं।

Related Story