Bollywood में काम मिलना बंद हुआ तो अब लंदन में बस गए हैं Fardeen Khan

By Neetu May 27, 2020, 10:14 a.m. 1k

बॉलीवुड ( Bollywood ) की दुनिया में जितनी चमक है यहां उतना ही अंधेरा भी है। यहां रातोंरात चेहरे बदल जाते और रातोंरात लोगों की किस्मत पलट जाती है। यहां जितनी जल्दी पहचान मिलती है तो वहीं उतनी ही जल्दी वो पहचान खो भी जाती है। आज कई स्टार्स हैं जो वक्त के साथ गायब से हो गए हैं। या यूं कह लीजिए कि वो अब नजर ही नहीं आते हैं। अब आप फरदीन खान को ही ले लीजिए। फरदीन खान ( Fardeen Khan ) एक ऐसे एक्टर हैं जो वक्त के साथ गायब से हो गए हैं।  8 मार्च 1974 को जन्मे फरदीन आज गुमनाम से हो गए हैं। फरदीन ने अपने करियर की शुरूआत पिता फिरोज खान (Feroze Khan ) की फिल्म प्रेम अगन से की थी। 

पहली ही फिल्म के लिए फरदीन को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड दिया गया और उनकी एक्टिंग को भी काफी सराहा गया।  'ओम जय जगदीश', 'नो एंट्री', 'हे बेबी', फिदा, 'प्यार तूने क्या किया', 'खुशी', 'जंगल' और 'लव के लिए कुछ भी करेगा' जैसी फिल्मों से फरदीन अपनी पहचान बना चुके हैं। 

 कभी चॉकलेटी बॉय के रूप में फरदीन को जाना जाता था। लेकिन अब वो काफी बदल गए हैं।  फरदीन अब बिल्कुल बदल चुके हैं। फरदीन अब काफी वैसे नहीं दिखते हैं जैसे पहले थे। वहीं फरदीन को उनके बढ़े वजन के चलते कई बार ट्रोल भी किया जा चुका है. इसी पर फरदीन ने बात करते हुए कहा कि, ''मुझे लगता है लोगों को इससे आगे बढ़ना चाह‍िए. मुझे इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता है. मैं जो भी हूं वो मैं हूं... खुद को शीशे में रोजाना देख सकता हूं। मैं अपने बारे में ल‍िखी जा रही चीजों को ज्यादा नहीं पढ़ता हूं। हां कभी पढ़ ल‍िया तो इन पर बस हंसी आती है। फरदीन का कहना है कि मुझे किसी चीज से फर्क नहीं पड़ता है।'' 

साफ है कि फरदीन को फर्क नहीं पड़ता कि कौन उनके बारे में क्या सोचता है। बता दें कि 2016 में फरदीन की एक पिक्चर वायरल हुई थी जिसमें वो काफी ओवरवेट दिख रहे थे। 

फरदीन पिछले सालों से लंदन में रह रहे हैं। लेकिन अब कहा जा रहा है कि वो मुंबई आते जाते रहते हैं। फरदीन लेट एक्टर फिरोज खान के बेटे हैं। उन्होंने मुमताज की बेटी नताशा से शादी की है। फरदीन अब दो बच्चों के पिता भी हैं।

Related Story