'फेयर एंड लवली' क्रीम का नाम बदलने पर Suhana Khan ने जताई खुशी, सोशल मीडिया पर सुहाना ने लिखी ये बात

By Arunima June 26, 2020, 11:10 p.m. 1k

अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद अमेरिका सहित कई देशों में 'ब्लैक लिव्स मूवमेंट' शुरू हुआ। जिसकी आंच भारत में फेयरनेस क्रीम पर भी पड़ी। तमाम आलोचनों के बाद हिंदुस्तान यूनिलीवर ने अपने ब्राण्ड 'फेयर एंड लवली' क्रीम से 'फेयर' शब्द हटाने का फैसला लिया है। इस खबर के बाद कई लोगों ने अपनी त्वचा के रंग और रंगभेद को बढ़ावा देने वाली क्रीम को लेकर बातें की। कंपनी के इस फैसले का शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की बेटी सुहाना खान (Suhana Khan) ने स्वागत किया है। इसके साथ ही उन्होंने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है। 

सुहाना ने पोस्ट में लिखा, 'हिंदुस्तान यूनिलीवर ने यह घोषणा की कि वो अपनी स्किन लाइनिंग क्रीम 'फेयर एंड लवली' की रीब्रैंडिंग करेंगे और इसमें से फेयर शब्द को हटा देंगे। कंपनी ने यह वादा भी किया है कि वो यह सजेशन भी हटा देंगे कि कामयाबी किसी तरह से स्किन टोन से जुड़ी हुई है।'

मालूम हो कि सुहाना के पिता शाहरुख खान खुद 'फेयर एंड हैंडसम' के ब्रांड एंबेसडर हैं। एक बार शाहरुख ने सुहाना के स्किन कलर को लेकर कहा था, मैं ईमानदारी से कहूंगा। मेरी बेटी सांवली है, लेकिन वह दुनिया की सबसे सुंदर लड़की है।' बता दें कि सुहाना खान इन दिनों परिवार के साथ घर पर टाइम बिता रही हैं।

इस बीच शिबानी दांडेकर ने भी कंपनी के फैसले की सराहना की। अपनी इंस्टाग्राम पर उन्होंने लिखा, 'यह अच्छी बात है। यह वह बदलाव है जिसके लिए हमने इंतजार किया है।' देश में लॉकडाउन लगने से पहले ही सुहाना भारत वापस लौटी हैं। सुहाना न्यूयॉर्क में एक्टिंग और फिल्ममेकिंग की पढ़ाई कर रही हैं। इसके अलावा वह शॉर्ट फिल्म 'द ग्रे पार्ट ऑफ ब्लू' में नजर आ चुकी हैं, जिसमें उन्होंने अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया था। इन दिनों घर पर वह बैली डांस की ऑनलाइन क्लास ले रही हैं।

Related Story