PICS: जन्मदिन के मौके पर सिद्धिविनायक के दर्शन करने पहुंची थी Ekta Kapoor

By Aditi June 8, 2020, 6:22 p.m. 1k

टीवी की क्वीन एकता कपूर ने रविवार को अपना 45वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। इस दौरान एकता ने अपने परिवार वाले के साथ अपना जन्मदिन मनाया। हर कोई जानता है कि एकता भगवान को बहुत मानती हैं वो अपने बर्थडे पर हर साल मंदिर जरूर जाती हैं।  यहां तक कि लॉकडाउन भी उनकी इस परम्परा को नहीं तोड़ी। जी हां ऐसा हम नहीं बल्कि एकता की वीडियो बोल रही हैं उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर दो वीडियो शेयर किए है जिसमे वो भगवान गणेश का आशीर्वाद लेने मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचीं थी। 

हालांकि, उन्हें मंदिर के अंदर जाने की अनुमति नहीं मिली। जो उन्हें बाहर से ही भगवान के दर्शन किए। इस वीडियो में आप देख सकते है कि मंदिर परिसर में लगी एलईडी स्क्रीन पर गणेशजी की पूजन होते दिखाई दे रही है। जबकि दूसरे वीडियो में मंदिर का बोर्ड दिखाते हुए एकता ने लिखा है, "बाहर से दर्शन।" एकता रोज़ मंदिर जाती हैं अपनी फिल्मों की शूटिंग करने से पहले एकता हमेशा मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर जाती हैं।

एकता कपूर के लिए ये कहना गर्व की बात है कि उन्होंने टीवी से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक अपनी धमक बनाई है। इसके अलावा वे 3, 6, और 9 नंबर को अपने लकी नंबर मानती है। वे अपने ज्योतिष के कहे अनुसार काले रंग की चप्पल ही पहनती हैं। उन्होंने ज्योतिष के कहने पर ही अपने सीरियल का पहला लेटर K रखा। इसमें क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कुमकुम भाग्य, कहानी घर घर की, कसौटी जिंदगी की जैसे सीरियल शामिल हैं।   

एकता के शो एक के बाद एक कमाल किये जा रहे थे। 'कसौटी ज़िन्दगी की' से लेकर कसम से तक सभी ने एकता की ज़िन्दगी बदल दी थी। बालाजी मोशन पिक्चर्स नामक प्रोडक्शन कंपनी को एकता के पिता जीतेन्द्र ने बनाया था। एकता ने बतौर प्रोड्यूसर अपना डेब्यू फिल्म 'क्यों कि...मैं झूठ नहीं बोलता' से 2001 में किया था। 

बाद में उन्होंने हिट फिल्म 'कृष्णा कॉटेज', 'द डर्टी पिक्चर' और 'शूटआउट एट वडाला' जैसी कई फिल्मों को प्रोड्यूस किया। एकता ने अनगिनत अवार्ड्स को अपने नाम किया है। एकता कपूर ने कई एकटर्स का करियर बनाया है। इसमें हम पांच सीरियल की विद्या बालन से लेकर रोनित रॉय, प्राची देसाई, राजीव खंडेलवाल, मौनी रॉय जैसे स्टार्स शामिल हैं। ये सितारे एकता कपूर को अपना गॉड फादर मानते हैं।

Related Story