45 साल की हुईं Ekta Kapoor, करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं । देखिए उनके महल जैसे घर की तस्वीरें

By June 8, 2020, 12:03 a.m. 1k

टीवी सोप क्वीन एकता का आज जन्मदिन है। एकता 45 साल की हो गई हैं। 7 जून, 1975 को मुंबई में जन्मी एकता बालाजी टेलीफिल्म्स की ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। एकता ने बहुत कम उम्र में बड़ी सफलता पाई है। पिछले 20 सालों से वो टीवी वर्ल्ड पर राज कर रही हैं। एकता अब करोड़ों की संपत्ति की मालिक हैं।  एकता ने सास-बहू टीवी सीरियलों से खूब शोहरत पाई। डेढ़ साल पहले ही  एकता कपूर सरोगेसी के जरिए मां बनी हैं और उन्होंने अपने बेटे का नाम रावी कपूर रखा है।  

मुंबई के पॉश इलाके कोलाबा में उनका  बहुत आलीशान घर है। उनका बंगला किसी महल से कम नहीं। एकता इस आलीशान  घर में मम्मी पापा, अपने बेटे रावी , भाई तुषार और भतीजे लक्ष्य के साथ रहती हैं। 

एकता कपूर का ये बेडरूम है जहां उनका भतीजा लक्ष्य बैठा है। खुद एकता ने ये तस्वीर शेयर की थी

दीवार पर एकता की खूबसूरत तस्वीर लगी है। एकता ने अपने घर के सजावट में सफेद रंगों का खूब इस्तेमाल किया है।

भतीजे लक्ष्य का कमरा उन्होंने शानदार बनवाया है।

लक्ष्य के कमरे का थीम सफेद और ब्लू है। 

एकता ने बेटे रावी के घर आने की खुशी में अपने घर की कई तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की थीं। घर के विशाल गेट को फूलों से ढक दिया गया था।

एकता कपूर का घर काफी बड़े एरिया में है। बाहर से उनका घर जितना आलीशान दिखता है अंदर भी उतना ही भव्य हैं। तीन मंजिल में बनवाया गया उनका विला अपने आप में किसी महल से कम नहीं। उन्होंने घर को अंदर और बाहर दोनों तरफ व्हाइट कलर से पेंट करवाया है। दीवाली के मौके पर अपने घर की सजावट की तस्वीर एकता ने शेयर की थी। तब उनके आशियाने की असली भव्यता सामने आती थी

 एकता ने अबतक शादी नहीं की है और वो मां बन हैं। 2019 में 27 जनवरी को वो  मां बनी हैं। एकता ने बेटे रवि के बर्थडे पर शानदार पार्टी रखी थी।

बेटे रावी के घर आने पर उन्होंने एक पार्टी भी रखी थी। तब एकता की खास दोस्त और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी उनके घर पहुंची थी। स्मृति ने एकता के सबसे मशहूर सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी में लीड रोल किया था।

 एकता से पहले तुषार कपूर भी सेरोगेसी के जरिए पापा बन चुके है। वो बेटे लक्ष्य कपूर के पापा बने हैं। एकता भी अपने भतीजे लक्ष्य को बेहद प्यार करती हैं।

एकता जाने माने एक्टर जितेन्द्र की बेटी हैं और उन्होंने अपने पापा जितेन्द्र के नाम पर बेटे का नाम रखा है। जितेन्द्र का असल नाम रवि कपूर है और पापा के नाम पर ही उन्होंने अपने बेटे का नाम रावी रखा है। 

एकता के घर पर हर साल बहुत धूम धाम से गणपति उत्सव मनाया जाता है। वहीं आए दिन वो अपने भतीजे लक्ष्य की तस्वीरें शेयर करती हैं। 

 

ना तो एकता ने शादी की और ना ही भाई तुषार ने । दोनों ही सरोगेसी के जरिए मम्मी पापा बने।

एकता ने बहुत कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। फिल्मों में एक्टिंग के बजाय वो टीवी की दुनिया में प्रोड्यूसर बनी। एक से बढ़कर एक बेहतरीन सीरियल्स उन्होंने दर्शकों को दिए। 

वहीं वह फिल्में भी बनाती है। फिल्म और टीवी सीरियल्स प्रोडक्शन के जरिए वह करोड़ों में खेल रही है। 

उनके प्रोडक्शन के बैनर तले बने सीरियलों में हम पांच, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कहानी घर-घर की, कसौटी जिंदगी की, कहीं किसी रोज बहुत हिट हैं। वहीं पिछले कुछ सालों से एकता का नागिन सीरीज जबरदस्त हिट चल रहा है। 

Related Story