फिल्म 'प्रतिज्ञा' के 45 साल, Dharmendra ने शेयर किया Hema Malini संग मजेदार वीडियो

By Arunima June 29, 2020, 12:02 a.m. 1k

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं। उनके ट्वीट आए दिन वायरल होते हैं। धर्मेंद्र इन दिनों फिल्मों से दूर अपने फार्म हाउस पर समय बिता रहे हैं और वहीं से वीडियो पोस्ट कर फैन्स को एंटरटेन कर रहे हैं।  धर्मेंद्र और हेमा मालिनी (Hema Malini) स्टारर फिल्म प्रतिज्ञा ने आज 45 साल पूरे कर लिए हैं। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। फिल्म के इतने साल पूरे होने पर धर्मेंद्र ने सोशल मीड‍िया पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने फिल्म प्रतिज्ञा की कुछ झलकियां भी शेयर की हैं। 

धर्मेंद्र ने फिल्म के वीड‍ियो क्ल‍िप्स को ट्विटर पर शेयर किया है। उनका पहला ट्वीट- 'बदले की भावना और कॉमेडी से भरी एक फिल्म। एक इंसान जिसके पूरे खानदान को मिटा दिया जाता है, वो आपको हंसा भी सकता है...मिस यू दुलाल गुहा...एक नजदीकी भाई और महान निर्देशक'। 

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा- 'दोस्तों कुछ यादें जो भुलाए नहीं बनते।' एक और ट्वीट किया- 'किरदार खूब....खूब....खूब निभ जाते हैं।' आख‍िरी ट्वीट- 'मिर्जा, एक ही मर्द आश‍िक...जिसका नाम उसकी माशूका...साहिबान से पहले लिया जाता है...वरना हीर रांझा...लैला मजनू...तरतीब कुछ यूं हो जाती है।'

बता दें 'प्रतिज्ञा' धर्मेंद्र के कर‍ियर की ब्लॉकबस्टर मूवीज में से एक है। इसे दुलाल गुहा ने बनाया था। 'मैं जट यमला पगला दीवाना' गाना तो आपको याद होगा ही। यह गाना इसी फिल्म का है। धर्मेंद्र ने फिल्म में इस गाने का वीड‍ियो क्ल‍िप भी शेयर किया है। फिल्म में धर्मेंद्र, हेमा मालिनी के अलावा अजीत, जगदीप मुकरी, बदरुद्दीन जमालुद्दीन काजी, मेहत मित्तल और केष्टो मुखर्जी भी अहम रोल में थे।

धर्मेंद्र की बात करें तो उनका असली नाम धरम सिंह देओल है। धर्मेंद्र का बचपन साहनेवाल में गुजरा। धर्मेंद्र के पिता स्कूल हेडमास्टर थे। धर्मेंद्र ने अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से 1960 में बॉलीवुड में डेब्यू किया। धर्मेंद्र को 1970 के दशक के मध्य में दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुषों में स्थान मिला था। धर्मेंद्र वर्ल्ड आयरन मैन अवार्ड से भी नवाजे जा चुके हैं। धर्मेंद्र की लोकप्रिय फिल्मों में 'सत्यकाम', 'खामोशी', 'शोले', 'क्रोधी' और 'यादों की बारात' जैसी फिल्मों के नाम आते हैं। 

Related Story