कोरोना वायरस: दीपिका पादुकोण ने पूरा किया सेफ हैंड्स चैलेंज

By Aditi March 18, 2020, 8:20 a.m. 1k

कोरोना वायरस इन दिनों पूरी दुनिया पर अपना कहर भरपा रहा है। ऐसे में बड़ते स्तर पर पूरी दुनिया में चिंता का माहौल है। इस वायरस से बचाव के लिए वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन लोगों को लगातार सलाह दे रहा है। डब्ल्यूएचओ ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए सेफ हैंड्स चैलेंज की शुरुआत की है। 

डब्ल्यूएचओ के डायरेक्टर जनरल डॉक्टर टेड्रोस एधानोम ने ट्विटर पर कई सेलिब्रिटीज को टैग किया है। इसके साथ ही उन्हें 'सेफ हैंड्स चैलेंज' को लेने की रिक्वेस्ट की है। सचिन तेंदुलकर और हिमा दास के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने भी इस चैलेंज को स्वीकार किया है। 

दीपिका पादुकोण ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में दीपिका अपने हाथ 20 सेकंड हाथ धोते हुए नजर आ रही हैं। इसके साथ ही वह लोगों को यह भी बता रही हैं कि कोरोना से बचने के लिए उन्हें अपने हाथ कैसे साफ रखने हैं। दीपिका ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विरट कोहली, टेनिस स्टार रोजर फेडरर और फु़टबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो को यह चैलेंज दिया है।

सचिन तेंदुलकर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है- हम सभी कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से चिंतित है। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए जो एक आसान सी चीज़ हम कर सकते है वो है अपने हाथों को स्वच्छ रखना। हाथों को 20 सेकंड तक साबुन के साथ धोना अनिवार्य है। हमेशा अपने हाथों को अच्छे से धोएं।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 139 पहुंच गई है, जबकि उनके संपर्क में आने वाले 5700 से ज्यादा लोगों को निगरानी में रखा गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार (17 मार्च) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। इसके साथ ही मंत्रालय ने यह भी बताया कि अब तक 13 मरीजों को कोरोना के संक्रमण से मुक्त किया गया है, जबकि तीन की मौत हुई है।

Related Story