रोमांस, कॉमेडी और एक्शन से भरपूर है दबंग 3, क्रिसमस पर सलमान लेकर आए चटपटा तोहफा !

By Neetu Dec. 20, 2019, 8:12 p.m. 1k

फिल्म - दबंग 3 

कलाकार - सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, सईं मांजरेकर, अरबाज खान , डिंपल कपाड़िया 

डायरेक्टर - प्रभुदेवा

समीक्षा - नीतू कुमार

रेटिंग्स - 3 स्टार   

दबंग... ये शब्द सलमान खान ( Salman Khan )  के नाम पेटेंट हो गया है । देखा जाए तो सलमान का दूसरा नाम अब दबंग पड़ गया है। साल 2010 में आई थी दबंग और उसी फिल्म के बाद सलमान बॉलीवुड के नंबर वन स्टार बन गए । साल 2012 में दबंग 2 रिलीज हुई और वो भी सुपर हिट रही। 7 साल बाद दबंग 3 ( Dabangg 3) रिलीज हुई है। दबंग सीरिज में हीरो हीरोइन तो सलमान और सोनाक्षी रहे लेकिन  तीनों फिल्मों के डायरेक्टर बदलते रहे। इस बार फिल्म की कमान प्रभुदेवा ( Prabhu deva) को सलमान ने सौंपी। सलमान के फैंस का ध्यान रखते हुए प्रभुदेवा ने इसे एंटरटेनिंग और मसालेदार बनाया है। 

कहानी -  यूपी के टुंडला शहर में नए एएसपी बनकर चुलबुल पांडे  Chulbul Pandey ( सलमान खान Salman Khan ) पहुंचते हैं । पत्नी रज्जो ( सोनाक्षी सिन्हा Sonak ) के साथ उनकी घर गृहस्थी अच्छी चल रही है। उनका एक बेटा भी है। भाई मक्खी को भी पुलिस में नौकरी मिल चुकी है।  नए शहर में आते ही चुलबुल पांडे लड़कियों को जिस्म फरोशी के धंधे में धकेलने वाले एक बड़े गैंग का पर्दाफाश करता है। केस की छानबीन के दौरान चुलबुल का सामना बाली ( सुदीप किच्चा Sudeep Kichcha ) नाम के गुंडे से होता है और यहीं से फिल्म फ्लैशबैक में चली जाती है। चुलबुल पांडे का रिश्ता खुशी ( सईं मांजरेकर Saiee Manjerekar ) से तय होता है। खुशी डॉक्टर बनना चाहती है और चुलबुल पैसों का इंतजाम करके उसका दाखिला मेडिकल कॉलेज में करवाता है। इसी दौरान बाली को भी खुशी से इकतरफा प्यार होता है लेकिन जब वो देखता है कि खुशी चुलबुल से प्यार करती है तो गुस्से में आकर खुशी समेत उसके परिवार को भी मार डालता है। बाली खुशी की हत्या का आरोप चुलबुल पर लगा देता है। जेल में चुलबुल जेलर की जान बचाता है और जेलर उसे केस से बरी होने में मदद करता है। चुलबुल इसके बाद पुलिस ज्वाइन कर लेता है । ड्यूटी पर तैनात होते ही वो सबसे पहले बाली को ठीक उसी तरह खाई में फेंक देता है जैसे उसने खुशी को फेंका था लेकिन बाली मरता नहीं है वो वापस आ जाता है। वापस आकर बाली चुलबुल की जिंदगी में क्या परेशानी खड़ी करता है ? क्या चुलबुल अपना बदला ले पाता है ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। 

हमारी राय - रोमांस, कॉमेडी और एक्शन से भरपूर दबंग 3 मसालेदार और मनोरंजक है। फिल्म में बतौर चुलबुल पांडे सलमान खान छाए हुए हैं। एक्टिंग और एक्शन दोनों में धाकड़ हैं। फिल्म के विलेन सुदीप किच्चा गजब का काम किए हैं। जब जब पर्दे पर आते हैं खौफ का माहौल बना देते है। चुलबुल पांडे की ही तरह फिल्म का विलेन भी दमदार है। सोनाक्षी सिन्हा की बात करें तो वो खूबसूरत दिखी हैं और चुलबुल पांडे की दबंग पत्नी के तौर पर खूब जमीं हैं। सईं मांजरेकर सलमान खान के साथ बॉलीवुड में लॉन्च हुई हैं और इससे बेहतर डेब्यू उनके लिए क्या हो सकता है। सईं आत्म विश्वासी और प्यारी दिखी हैं। प्रभुदेवा ने फिल्म को बखूबी संभाला है। फिल्म पर प्रभुदेवा की छाप साफ नजर आती है। दबंग 3 के के गाने भी अच्छे है। हमारी तरफ से दबंग 3 को 3 स्टार।  

Related Story