TIKTOK बैन होने से किस बॉलीवुड स्टार को हुआ सबसे ज्यादा नुकसान ? जानिए

By Neetu June 30, 2020, 8:48 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - आज कल भारत और चीन के बीच रिश्ते बेहद तनाव भरे चल रहे हैं । दोनों देशों के बीच बिगड़ते हालातों के चलते देशभर में चीनी सामानों का विरोध हो रहा है। वही चीन के साथ बढ़ते तनाव को मद्देनजर रखते हुए भारत सरकार ने 59 चीनी एप्स को देश में बैन कर दिया है जिसमें टिकटॉक ऐप (Tik tok App) भी शामिल है। वही टिकटॉक बैन होने के साथ ही सोशल मीडिया पर इसको लेकर टिक टॉक यूज़र्स के रिएक्शन आने का सिलसिला जारी हो चुका है। भारत सरकार द्वारा बैन किए गए टिक टॉक ऐप पर सेलेब्रिटीज ने भी अपने रिएक्शन दिए हैं। जहां एक तरफ कुछ लोग सरकार के इस फैसले पर दुख जता रहे हैं तो वही कुछ सेलीब्रिटीज ऐसे भी है जिनके टिक टॉक पर लाखों के संख्या में फॉलोअर्स होने के बावजूद भी वो सरकार के इस फैसले पर अपना समर्थन दे रहे हैं। उनका कहना है कि,भारत सरकार द्वारा चीनी एप्स को बैन करने का यह फैसला देशहित में और सुरक्षा के लिए बहुत अच्छा है। इसके अलावा लोगों को सोशल मीडिया एडिक्शन से भी आजादी मिलेगी। इस एप पर बॉलीवुड के 10 ऐसे स्टार्स शामिल है जिनके सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं। तो आइए इनपर एक नज़र डालते हैं।

 शिल्पा शेट्टी (shilpa shetty) 15.6 million followers 

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस  शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर खूब एक्टिव रहती हैं। वो नए-नए वीडियो बनाकर फैन्स को इंटरटेन करती हैं। शिल्पा शेट्टी अब टिकटॉक  (TikTok) पर भी खूब धमाल मचा रही थी, अक्सर फैन्स को एंटरटेन करने के लिए हर दिन कुछ नया करती थी, वो कॉमेडी वीडियो के अलावा योग और कुकरी जैसे वीडियो भी इस प्लेटफॉर्म पर शेयर करती रहती थी। जिसकी वजह से टिक टॉक पर उन्हे 15.6 million से ज्यादा लोग फौलो कर रहे थे । टिकटोक बैन होने के बाद शिल्पा अब इस एप पर वीडियो नहीं डाल सकेंगी। 

2) रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) 13.7 million followers 

रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) के टिकटॉक वीडियो (TikTok Video) भी खूब वायरल हो रहे थे। रितेश अपनी पत्नी जनेलिया देशमुख (Genelia Deshmukh) के साथ  फिल्मी गानो पर वीडियो बनाते थे। दोनो कभी रोमांस करते दिखते तो कभी कॉमेडी, दोनो हमेशा एक- दूजे के साथ मस्ती भरा वीडियो शेयर कर फैन्स को हसाने का काम करते थे । लोगों को इनकी जोड़ी काफी पसंद है। टिक- टॉक पर इनके करीबन 13.7 million फॉलोअर्स थे ।

3) जैकलीन फर्नांडिस ( Jacqueline Fernandez) 13.6 million followers 

 बॉलीवुड की खूबसूरत ऐक्ट्रेस मे से एक जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) भी  टिक- टॉक पर अपना जलवा बिखेरती नज़र आ रही थीं । जैकलीन टिक- टॉक पर कभी अपने  डांस मूवस शेयर करती दिखती थी तो कभी फैन्स को फैशन ट्रेन्ड सिखाती नज़र आती थी । टिक टॉक पर इस वक़्त उनके लगभग 13.6 million फॉलोअर्स हैं । लोगों को उनके वीडियोज़ भी काफी पसंद आते हैं ।

4) दीपिका पादुकोण (Deepika padukone) 6,8 Million followers 

बॉलीवुड की टॉप ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी टिक- टॉक पर वीडियो बनाने में पीछे नही थी, वो अक्सर लोगों को जागरूक करने को लेकर टिक टॉक पर वीडियोज़ शेयर करती रहती थी। फिल्मी पर्दे पर फैन्स का दिल जीतते आई दीपिका टिक- टॉक पर भी खूब सुर्खियों मे रहती थी। 'छपाक' फिल्म के प्रमोशन के दौरान दीपिका ने अपना टिक टॉक अकाउंट शुरू किया था और अब तक दीपिका के टिक- टॉक पर 6.8 million फॉलोअर्स हो चुके थे।

5) सनी लियोन (Sunny Leone) 6.6 Million followers 

सनी लियोनी एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बॉलीवुड समेत टीवी और रिएलिटी शो करके काफी नाम कमाया है और वो टिक-टॉक पर भी काफी मशहूर हो गई थी । टिक- टॉक पर सनी अक्सर अपने फैन्स को कुछ ना कुछ सिखाती दिखती थी। कभी योगा, तो कभी डांस मूव कर वो इन दिनो टिक टॉक पर खूब धमाल मचा रही हैं। सनी के लगभग 6.6 Million फॉलोअर्स थे ।

6) टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) 6.1 Million followers 

टाइगर श्रॉफ का हुनर किसी से छुपा नही है, वो एक बेहतरीन ऐक्टर होने के साथ एक अच्छे डांसर भी हैं । लडके- लड़कियां  सब उनको चाहते हैं, उनके लाखो फैन्स हैं, जो उन्हे देख कर मोटिवेट होते हैं । टाइगर अपने फैन्स के लिए वर्कआउट से जुड़ी वीडियोज़ टिक- टॉक पर शेयर करते थे, जिससे उनके फैन्स को सीखने मे मदद मिल जाती है । टाइगर को करीबन 6 million से ज्यादा लोग फॉलो कर रहे थे।

7) वरुण धवन ( Varun Dhawan) 3.8 million followers 

बॉलीवुड ऐक्टर  वरुण धवन के फैन की तो कोई कमी ही नहीं है। वो सोशल मीडिया के लगभग हर प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं। साथ ही अब टिकटॉक पर भी अपना हुनर दिखाते रहते थे, अपने कूल अंदाज से सबको इंप्रेस करने वाले वरुण को लगभग 3.8 million फैन्स फॉलो कर रहे थे ।

8) दिशा पाटनी (Disha patani) 3.7 Million followers 

बॉलीवुड की सबसे फिट और हॉट एक्ट्रेस में से एक दिशा पाटनी भी इन दिनो टिकटॉक पर मशहूर हो रही थीं । उनके वीडियो भी टिक टॉक पर खूब वायरल होते थे, कभी सॉन्ग पर एक्सप्रेशंस देती नजर आती, तो कभी अपना हॉट और बोल्ड अवतार में फोटोशूट करवाती दिखती । टिक- टॉक पर उन्हे 3.7 million फैन्स फॉलो कर रहे थे।

9) कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan ) 2.4 million followers 

बॉलीवुड के यंग हार्ट थ्रोब कार्तिक आर्यन ने बहुत कम समय में अपनी पहचान इंडस्ट्री के कमाऊ सितारे के रूप में बनायीं है। इतने कम समय में उनके लाखो फैन्स भी हैं । लॉक डाउन के दौरान फैन्स को एंटरटेन करने के लिए कार्तिक हर रोज कुछ नया पोस्ट करते थे, कभी अपनी बहन के साथ मस्ती करते दिखते तो कभी लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरूक करते थे । टिक टॉक पर इतने कम समय मे कार्तिक के 2.4 million फॉलोअर्स थे।

10) माधुरी दिक्षित (Madhuri dixit ) 1.8 Million followers 

TikTok पर माधुरी दीक्षित  (Madhuri dixit ) भी काफी फ़ेमस थी। उन्होंने इस प्लेटफॉर्म पर आने के बाद से कम ही वीडियो अपलोड किए थे, लेकिन इतने में ही उनके 1.8 मिलियन यानी 18 लाख फोलोअर्स हो गए थे। 

Related Story