49 साल के लिए हुए इम्तियाज अली, पाकिस्तानी एक्ट्रेस को किया था डेट

By June 16, 2020, 7:05 p.m. 1k

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर इम्तियाज अली आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। इम्तियाज अली का जन्म 16 जून 1971 को बिहार के दरभंगा जिले में हुआ था। इम्तियाज की पढ़ाई लिखाई पटना और जमशेदपुर में हुई जिसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से थिएटर कोर्स किया और फिर मुंबई की तरफ रुख करके फिल्म मेकिंग में डिप्लोमा की पढ़ाई की।

इम्तियाज ने अपने करियर की शुरुआत हिंदी सीरियल्स 'नैनान्द कुरुक्षेत्र' और 'इम्तेहान' के डायरेक्शन से की थी। इम्तियाज की डायरेक्टर के तौर पर पहली हिंदी फिल्म थी 'सोचा ना था' लेकिन अभय देओल और सोहा अली खान के साथ बनाई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

इम्तियाज ने करीना कपूर और शाहिद कपूर के साथ फिल्म 'जब वी मेट' बनाई जो कि सुपर हिट रही। बाद में इसी फिल्म की तमिल में 'कंडेन कदलाई' के नाम से रीमेक फिल्म भी बनी। इम्तियाज अली एक्टर दिलीप कुमार के बड़े फैन हैं और इम्तियाज के मुताबिक 'दिलीप कुमार ऐसे एक्टर हैं जिनके द्वारा सिर्फ देखे जाने पर ही कोई भी एक्ट्रेस कांप सकती है।'

इम्तियाज की शादी प्रीति अली से हुई थी लेकिन 2012 में दोनों के बीच तलाक हो गया। इम्तियाज की बेटी 'इदा अली' हैं। उनकी बेटी इदा 19 साल की हैं और काफी ग्लैमरस है। इदा ने एक शॉर्ट फिल्म 'लिफ्ट' डायरेक्ट की थी।  

खबरों के मुताबिक इम्तियाज पाकिस्तानी एक्ट्रेस 'इमान अली' के साथ रिलेशनशिप में थे और 2014 में दोनों का ब्रेकअप हो गया।  इससे पहले इम्तियाज का अपनी पत्नी  प्रीति अली से 2012 में तलाक हो गया था। बीते दिनों खबर आई थी कि लॉकडाउन में इम्तियाज एक्स वाइफ प्रीति अली के साथ रह रहे हैं। 

Related Story