Sushant Singh Rajput ने किया सुसाइड, बेटे की मौत की खबर सुनकर पिता बेहोश हुए

By Arunima June 14, 2020, 7:55 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के आत्महत्या करने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि उन्होंने मुंबई स्थित बांद्रा में अपने घर पर आत्महत्या कर ली है। बांद्रा स्थित घर में सुशांत अकेले ही रहते थे। उनके आत्महत्या की सूचना घर में काम करने वाले एक नौकर ने पुलिस को दी। पुलिस को जैसे ही सूचना मिली, पुलिस सुशांत सिंह के फ्लैट में पहुंची। 

 

Sushant Singh Rajput

दरवाजा तोड़कर करीबी लोग दाखिल हुए तो वे फांसी के फंदे से लटके नजर आए। अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक शनिवार रात को सुशांत के कुछ दोस्त उनके साथ घर में मौजूद थे। पुलिस सुशांत सिंह के पड़ोसियों से भी पूछताछ कर रही है। 

 

Sushant Singh Rajput

पुलिस का दावा है कि बीते 6 महीने से सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेशन से जूझ रहे थे। उनके आत्महत्या की कोई वजह सामने नहीं आ सकी है। पुलिस पोस्टमार्टम के लिए शव को कूपर अस्पताल ले जा रही है। 

 

Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह राजपूत की पर्सनल लाइफ के बारे में बता करें तो उनके पिता पटना में रहते हैं। उनके पिता सरकारी अधिकारी हैं। सुशांत की मां का देहांत 2002  में हो गया था। जब सुशांत 16 साल के थे, उसी वक्त उनकी मां चल बसी थी। वो अपनी मां के बहुत करीब थे। वो कई बार सोशल मीड‍िया पर मां के प्रति प्रेम को जता चुके हैं। पटना स्थित उनके आवास पर पिता सदमे में अचेत अवस्‍था में पड़े हैं। 

 

Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह राजपूत की बहन उसके साथ रहती थी। बहन ने ही पिता को उनके निधन की जानकारी दी। सुशांत के परिवार में पिता के अलावा चार बहनें हैं। जिसमें से एक बहन का भी निधन हो चुका है और सभी बहने बिहार से बाहर रहतीं हैं। उनमें से एक बहन मिट्ठू  सिंह राज्‍य स्‍तरीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं। बताया जा रहा है कि चंडीगढ़ में रहने वाली बड़ी बहन पटना आकर पिता को मुबई ले जाएंगी। वहीं सुशांत का अंतिम संस्‍कार संपन्‍न होगा। 

 

Sushant Singh Rajput

बता दें कि आखिरी बार सुशांत सिंह राजपूत अपने घर पटना मई 2019 में गए थे। वहीं सुशांत के मामा का कहना है कि सुशांत आत्महत्या नहीं कर सकता कोई ना कोई साजिश है। 

 

Sushant Singh Rajput

वर्कफ्रंट की बात करें तो सुशांत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी एक्टर के तौर पर की थी। उन्होंने सबसे पहले 'किस देश में है मेरा दिल' नाम के धारावाहिक में काम किया था पर उन्हें पहचान एकता कपूर के धारावाहिक पवित्र रिश्ता से मिली। इसके बाद उनका फिल्मों का सफर शुरु हुआ था। वो फिल्म काय पो छे में लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे, और उनके अभिनय की तारीफ भी हुई थी। इसके बाद वो शुद्ध देसी रोमांस में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ दिखे थे। 

 

Sushant Singh Rajput,

हालांकि उन्होंने सबसे ज्यादा चर्चा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी का किरदार निभा कर बटोरी थी। फिल्म में सुशांत ने अपनी एक्टिंग से धोनी का किरदार निभाकर उसे अमर कर दिया था। सुशांत की एक्टिंग की वजह से फिल्म को खासा सफलता मिली थी। नीरज पांडे द्वारा निर्देशित एम एस धोनी की बायोपिक सुशांत के करियर की पहली फिल्म थी जिसने सौ करोड़ का कलेक्शन किया था। इसके बाद वो शुद्ध देसी रोमांस में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ दिखे थे। हालांकि उन्होंने सबसे ज्यादा चर्चा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी का किरदार निभा कर बटोरी थी। 

 

Sushant Singh Rajput,

सुशांत इसके अलावा फिल्म सोनचिड़िया और छिछोरे जैसी फिल्मों में नजर आ चुके थे। उनकी आखिरी फिल्म केदारनाथ थी जिसमें वो सारा अली खान के साथ दिखे थे। सुशांत की अपकमिंग फिल्म किजी और मैनी थी। इस फिल्म का कुछ समय पहले फर्स्ट लुक भी रिलीज हुआ था।

 

Sushant Singh Rajput

 सुशांत सिंह को बॉलीवुड के पोटैंशियल सुपरस्टार के तौर पर देखा जा रहा था। अपने समकालीन अभिनेताओं में उनकी एक अलग पहचान थी। अपने किरदार के भीतर तक उतर जाने वाले अभिनेता की छवि सुशांत सिंह राजपूत की रही है। ऐसे में उनके इस कदम पर हर कोई हैरान है। 

Related Story