36 की हुईं विद्या बालन की कजिन प्रियामणि, बॉलीवुड में भी कर चुकीं हैं काम

By Arunima June 4, 2020, 9:32 a.m. 1k

साउथ एक्ट्रेस प्रियामणि (Priyamani) आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। 4 जून 1984 को बेंगलुरु, कर्नाटक में जन्मी इस एक्ट्रेस का पूरा नाम प्रिया वासुदेव मणि अय्यर है। वो एक तमिल ब्राह्मण परिवार से संबंध रखती हैं। उन्होंने अपनी स्कूलिंग बेंगलुरु के श्री अरबिंदो मेमोरियल स्कूल से की है और ग्रैजुएशन के लिए वे जे.सी. रोड स्थित कॉटन वुमंस कॉलेज, बेंगलुरु गईं। 

स्कूलिंग कम्पलीट करने के बाद वे प्रिंट के लिए विज्ञापन करने लगीं। बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि प्रियामणि एक्ट्रेस विद्या बालन की कजिन बहन हैं। वहीं, विद्या बालन, जिन्होंने छोटे परदे से अपने अभिनय की शुरुआत की और आज बॉलीवुड की सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस में से एक हैं। 

 प्रिया को खासतौर से साउथ इंडियन सिनेमा के लिए जाना जाता है। साल 2003 में उन्होंने तेलुगु फिल्म 'Evare Atagaadu' से अभिनय की दुनिया में कदम रखा। इस फिल्म में उनके किरदार का नाम भी प्रियामणि था। इसके बाद उन्होंने तेलुगु के साथ-साथ तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में कई फिल्में कीं और साउथ इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में जगह बनाई।

 प्रिया को भले ही साउथ सिनेमा की एक्ट्रेस के रूप में जाना जाता है, लेकिन वे बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं। साल 2010 में आई फिल्म 'रावण' में अभिषेक बच्चन की बहन के किरदार में नजर आईं। इसके बाद वो विवेक ओबेरॉय और शत्रुघ्न सिन्हा स्टारर 'रक्त चरित्र-2' में भी दिखाई दीं। 

साल 2013 में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर 'चेन्नई एक्सप्रेस' में उनका आइटम नंबर '1234 गेट ऑन द डांस फ्लोर' काफी पसंद किया गया था।

 साथ ही वो वेब सीरीज "द फैमली मैन" में मनोज बाजपेयी के साथ नजर आ चुकी हैं। वेब सीरीज में प्रियामणि के काम को काफी सराहा गया था। वैसे प्रियामणि, बॉलीवुड इंडस्ट्री में ज्यादा फेमस नहीं है, लेकिन साउथ सिनेमा में 'प्रियामणि' एक जानी मानी अभिनेत्री है। 

Related Story