48 साल की हुईं एक्ट्रेस ममता, अंडरवर्ल्ड से था एक्ट्रेस का रिश्ता !

By Aditi April 20, 2020, 3:28 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- 20 अप्रैल 1972 को जन्मी ममता कुलकर्णी आज अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। हालांकि अब फिल्मी दुनिया से ममता का नाम पूरी तरह से गायब हो गया है। लेकिन आज भी जब 90 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेसेस की बात होती है तो उसमे ममता कुलकर्णी का ज़िक्र जरूर होता है। 

ममता बॉलीवुड की ऐसी ऐक्ट्रेस हैं जिन्होंने बहुत जल्दी फ़िल्मों में अपना नाम कमाया और बैक टू बैक ममता को फिल्मों में काम भी मिलता रहा, लेकिन वो कहते हैं ना कि आदमी को अगर समय से पहले और उम्मीद से ज्यादा कुछ मिलने लगता है तो इंसान उसे सम्भाल नहीं पाता है। ऐसा ही कुछ हाल ममता का भी हुआ सक्सेस की ऊंचाईयों पर पहुंचकर ममता ऐसे गिरी की दोबारा कभी ऊपर नहीं चढ़ पाई l

90 के दशक की बॉलीवुड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी ने अपनी दिलकश अदाओं से ऑडियंस के दिलों में एक खास पहचान बनाई। अगर आप भी 90 के दशक की फिल्मों के फैन हैं तो आपको एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी जरूर याद होंगी। ममता ने शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार और आमिर खान, गोविंदा, संजय दत्त जैसे बड़े सितारों के साथ काम किया है।

ममता कुलकर्णी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 1992 में फिल्म 'तिरंगा' से की थी। हालांकि फिल्म में ममता ने एक छोटा सा रोल प्ले किया था, और फिल्म में राजकुमार और नाना पाटेकर लीड रोल में नज़र आए थे। इसके बाद साल 1993 में आई फिल्म 'आशिक आवारा' ममता की पहली हिट फिल्म रही। 

आपको बता दें कि ममता कुलकर्णी 90 के दशक में एक लीडिंग मैगजीन के कवर गर्ल शूट के लिए टॉपलेस हुईं, जिसके बाद ममता काफी ज्यादा पॉपुलर हो गई। हालांकि इस पिक के चलते उस दौरान ममता की काफी बुराई भी की गई और ममता पर अश्लीलता परोसने के मद्देनजर केस भी दर्ज हुआ।

90 के दशक में ममता लगातार बड़े स्टार्स के साथ काम कर रही थीं, लेकिन तभी अचानक अफवाफ फ़ैल गई थी कि ममता कुलकर्णी को बड़ी फिल्में अंडरवर्ल्ड छोटा राजन के कहने पर ही मिलती हैं। छोटा राजन हर बड़ी फिल्म में ममता को रोल दिलवाने का काम करता था। कहा तो ये भी जाता है कि ममता कुलकर्णी और डॉन छोटा राजन का अफेयर चल रहा था। अब इस बात में कितनी हकीकत है ये तो कोई भी नहीं जानता।

छोटा राजन से नाम जुड़ने के कुछ समय बाद ही ममता का नाम ड्रग तस्करी करने वाले विजय गोस्वामी के साथ जुड़ गया। बताया जाता है कि दोनों ने शादी भी कर ली है। 2016 में ममता कुलकर्णी को केन्या एयरपोर्ट पर पति विक्की गोस्वामी के साथ ड्रग तस्करी के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया गया हालांकि इस मामले में ममता को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

आपको बता दें कि ममता पिछले एक दशक से लाइमलाइट से गायब थीं। बॉलीवुड छोड़ने के बाद ममता साध्‍वी बन गई, और एक किताब भी लिखी। किताब का नाम है- 'ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिनी'। ममता ने अपने करियर में कई फिल्में की और अपने ऐक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया। ममता ने करण अर्जुन, नसीब, बाजी, सबसे बडा़ खिलाड़ी, किस्मत, आशिक आवारा, क्रांतिवीर, चाइना गेट, अहंकार जैसी फिल्मों में काम किया।

Related Story