Sonu Sood और Akshay Kumar को भारत रत्न दिलाने की सोशल मीडिया पर उठी मांग !

By Arunima June 29, 2020, 5:29 p.m. 1k

कोरोना महामारी के इस दौर में कई बॉलिवुड सोेब्रिटीज ने बढ़चढ़कर लोगों की मदद की है। किसी ने पैसों से तो किसी ने भूखों को खाना ख‍िलाया, वहीं सोनू सूद (Sonu Sood) ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए हजारों प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाया। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये दान दिए, जबकि कई दूसरे फंड में भी बढ़-चढ़कर मदद की। इस बीच सोनू सूद और अक्षय कुमार के लिए लोग भारत रत्न की मांग करने लगे हैं। सोशल मीडिया पर अब यूजर्स और फैन्‍स अक्षय कुमार और सोनू सूद को देश के सर्वोच्‍च नागर‍िक सम्‍मान 'भारत रत्‍न' दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

 ट्विटर पर बीते तीन दिनों से इसको लेकर यूजर्स ट्वीट कर रहे हैं। कई फैन्‍स ने तो यहां तक लिखा है सोनू सूद और अक्षय कुमार कोरोना संक्रमण के इस दौर में मजबूरों और गरीबों के लिए देवता से कम नहीं हैं। ऐसे में दोनों को भारत रत्‍न तो मिलना ही चाहिए। एक यूजर ने तो दोनों ऐक्‍टर्स के हालिया कामों की लिस्‍ट भी शेयर की है। अक्षय कुमार इससे पहले भी सैनिकों के परिवार से लेकर देश में बाढ़ जैसी स्‍थि‍तियों में भी जरूरतमंदों की मदद कर चुके हैं। 

फैन्स ने यह भी याद दिलाया कि अक्षय कुमार ने 'भारत के वीर' ऐप की भी शुरुआत की। पुलवामा शहीदों के परिजनों को उन्होंने 15-15 लाख दान किए थे। उड़ीसा और असम में बाढ़ के दौरान भी अक्षय ने करोड़ों का दान किया। 

 दूसरी ओर, सोनू सूद ने न सिर्फ प्रवासियों को उनके घर पहुंचाया, बल्‍क‍ि मुंबई में अपने होटल्‍स के दरवाजे कोरोना वॉरियर्स के लिए संक्रमितों के लिए खोल दिए। सोनू ने पंजाब में डॉक्‍टरों के लिए पीपीई किट भी दान किया था।

आपको बता दें कि भारत रत्न ट्रेंड तब शुरू हुआ जब बिजनेसमैन और स्तंभकार सुहेल सेठ ने पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव की जयंती पर उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की। इससे पहले कला के क्षेत्र से जुड़े भूपेन हजारिका (मरणोपरांत), लता मंगेशकर, रवि शंकर जैसे दिग्गजों को भारत रत्न से सम्मानित किया जा चुका है।

वहीं, अगर अक्षय कुमार की बात करें, तो उन्हें साल 2009 में भारत सरकार पद्मश्री से सम्मानित कर चुकी है। इसके अलावा उन्हें रुस्तम और पैडमेन के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। हालांकि, सोनू सूद को अभी तक कोई भी ऐसा सम्मान नहीं मिला है। लेकिन लगातार मदद करने की वजह से उनकी फैन  फॉलोइंग काफी बढ़ गई है। 

Related Story