मशहूर निर्देशक बासु चटर्जी के निधन पर अमिताभ समेत कई स्टार्स ने जताया शोक

By Arunima June 4, 2020, 4:41 p.m. 1k

फिल्म इंडस्ट्री एक झटके से उबर नहीं पाती कि उसे दूसरा झटका लग जाता है। मशहूर फिल्म मेकर बासु चटर्जी नहीं रहे। इंडस्ट्री में उनकी पहचान बासु दा के रूप में थी। उन्होंने कई बड़ी फिल्मों का निर्देशन किया है। जिनमें 'रजनीगंधा', 'बातों बातों में', 'एक रुका हुआ फैसला', 'चितचोर' शामिल हैं। बॉलीवुड सितारे शोकग्रस्त हैं और उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बासु चटर्जी का अंतिम संस्कार सांताक्रूज श्मशान पर आज ही किया जाएगा।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन ने निर्देशक को याद करते हुए लिखा- बासु चटर्जी को मेरी श्रद्धाजंलि। वो बेहद सरल और शांत व्यक्ति थे। उनकी फिल्में मध्यमवर्गीय भारत की झलक थी। उनके साथ मैंने "मंजिल" की थी। इंडस्ट्री के लिए बड़ी क्षति। आज के समय में उनकी फिल्म मंजिल का वह गाना याद आ रहा है 'रिमझिम गिरे सावन'। 

अशोक पंडित

अशोक पंडित अशोक पंडित ने ट्वीट किया, 'मैं यह बताते हुए बेहद दुखी हूं कि महान फिल्मकार बासु चटर्जी जी का निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर 2 बजे सांताक्रूज में किया जाएगा। यह फिल्म जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। आपकी याद आएगी सर।'

मधुर भंडारकर 

मधुर भंडारकर फ़िल्ममेकर मधुर भंडारकर ने याद करते हुए कहा कि हम आपको हमेशा आपकी कॉमेडी और सादगी भरी फिल्मों के लिए याद रखेंगे।

सुजॉय घोष

 

सुजॉय घोष निर्देशक सुजॉय घोष ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वो बासु चटर्जी के बड़े फैन रहे हैं।

मनोज जोशी

मनोज जोशी वहीं, टीवी- फिल्म कलाकार मनोज जोशी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि आपके साथ एक युग का अंत हुआ।

जिमी शेरगिल

एक्टर जिमी शेरगिल ने लिखा,‘बासु दा, रेस्ट इन पीस. इस दुख के वक्त में आपके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।’

अनिल कपूर

अनुपम खेर

बासू दा आपकी बहुत याद आएगी। 

मनोज बाजपेयी

Related Story