single-post

ब्रेस्ट कैंसर महिलाओं के साथ ताहिरा कश्यप ने सेलिब्रेट किया अपना बर्थडे, देखिए तस्वीरें

Jan. 24, 2020, 11:01 p.m.

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना इस वक्त जिस भी फिल्म पर हाथ रख देते हैं वो सुपरहिट हो जाती है। दर्शकों को उनकी की फिल्म का इंतजार रहता है। आज आयुष्मान जो भी हैं उसमें उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप का बहुत बड़ा हाथ हैं। 

एक समय पर दोनों पति-पत्नी ने बहुत बुरा दौर देखा है। ताहिरा कश्यप ने कैंसर का डटकर मुकाबला किया। उन्हें ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। उनके सारे बाल झड़ गए थे। ये वो दौर था जब आयुष्मान करियर की सबसे ऊंची चढ़ाई चढ़ रहे थे। हाल ही में ताहिरा कश्यप टाटा मैमोरिय हॉस्पिटल आईं वहां उन्होंने ब्रेस्ट कैंसर महिलाओं के साथ केक काटा और उनके साथ अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया। 

वहां पहुंच कर ताहिरा कश्यप काफी खुश नजर आईं। वहां उन्होंने  ब्रेस्ट कैंसर महिलाओं के साथ खूब मस्ती की साथ ही तस्वीर भी खिंवाई। उनकी ये तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। बता दें कि आयुष्मान खुराना को 16 साल की उम्र में ही ताहिरा कश्यप से प्यार हो गया था।

 12 साल तक लंबे रिलेशन के बाद दोनों ने साल 2008 में शादी कर ली थी। ताहिरा ने इंटरव्यू में खुलासा किया कि एक समय ऐसा भी आया जब वो अपने रिश्ते को खत्म कर देना चाहती थीं। इंटरव्यू के दौरान ताहिरा ने कहा था, 'मुझे आयुष्मान के ऑन स्क्रीन पर किस करने से परेशानी होती थी।

 उस वक्त बड़ा अजीब लगता था। उन दिनों मैं प्रेगनेंट भी तो ऐसे समय में आपके हॉर्मोंस भी ऊपर नीचे होते हैं। आयुष्मान के पास मुझे धैर्य से सुनने का वक्त नहीं था और मेरे पास उन्हें समझने का धैर्य नहीं था। हम साथ होकर पर भी एक- दूसरे के पास नहीं थे। वो समझते थे कि मैं बुरा नहीं मानूंगी।

 मैं ये बात जानती थी की वो मुझे चीट नहीं कर रहे हैं। मुझे बस एक कलाकार की कला को समझना था।'ताहिरा ने बताया था कि मेरी जिंदगी में कुछ कई ऐसे मोड़ भी आए जब मैं अपने रिश्ते को खत्म कर देना चाहती थी। 

कई बार मैंने इसके लिए मन भी बना लिया था। मैं सोचती थी कि इस रिश्ते को अब और आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है। मैंने कई बार हाथ खड़े किए लेकिन आयुष्मान ने नहीं, उन्होंने कभी भी मेरा साथ नहीं छोड़ा। हमने कैंसर से लड़ाई लड़ी और दोनों ने इस जंग को जीत लिया।