अश्विनी भावे अब अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में रहती हैं

By May 7, 2020, 11:07 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस अश्विनी ( Ashiwini Bhave ) भावे आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। 7 मई 1972 को पैदा हुई अश्विनी ने हिंदी और मराठी भाषा की कई हिट फिल्मों में काम किया है।  90 के दशक में वो बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हुआ करती थीं। उन्होंने बॉलीवुड की करीब 20 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। हिना ( Henna ) , बंधन और सैनिक उनकी यादगार हिंदी फिल्में रहीं। इसके अलावा परंपरा, जज मुजरिम,  युगपुरुष, अशांत और इक्का राजा रानी जैसी फिल्मों में वो दिखीं। 

1991 में 'हिना' फिल्म से डेब्यू करने वालीं अश्विनी को इस फिल्म में काफी पसंद दिया गया। साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म 'हिना' में अश्विनी के काम को बहुत सराहा गया था । फिल्म में साइड एक्ट्रेस होते हुए भी वो पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार पर भारी पड़ी थी। 

अश्विनी भावे ने बहुत कम फिल्मों में काम किया लेकिन पहचान अच्छी बनाई। 90 के दशक की कई यादगार फिल्में उनके नाम हैं। 2 साल बाद अश्विनी अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'सैनिक' में नजर आईं, जिसने उन्हें लाइमलाइट में ला दिया। इसके बाद उन्होंने अक्षय  ( Akshay Kumar ) के साथ एक और फिल्म 'जख्मी दिल' की। 

राजू सुब्रमण्यम के निर्देशन में बनी यह फिल्म 1994 में रिलीज हुई। अश्विनी भावे ने एक्टिंग करियर की शुरुआत उन्होंने टीवी शो से किया था। 90 के दशक की ये एक्ट्रेस अब बॉलीवुड से दूर अमेरिका में रहती हैं। फिल्म हिना में ऋषि कपूर ( Rishi Kapoor )  की कोस्टार रही अश्विनी ने उनके निधन पर बहुत दुख जताया था। 

हम आपको उनका  आपको बता दे  अश्विनी  अब बॉलीवुड से दूर अमेरिका के सैनफ्रैंस्सिको में रहती हैं। अश्विनी भावे अब दो बच्चों की मां हैं। अश्विनी ने साल 2007 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर किशोर बोपारदिकर से शादी कर ली थी। 

अश्विनी भावे की बेटी का नाम साची है। वो अमेरिका में रहती हैं लेकिन अपने बच्चों को भारतीय संस्कृति से जोड़कर रखती हैं। उनकी बेटी अमेरिका में अपने हाथों गणपति बनाकर कलर करती है। 

हर त्योहार पर अश्विनी अपने घर को बहुत खूबसूरती से सजाती हैं।