single-post

37 साल के हुए अंगद बेदी, पहली नजर में ही इस एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे, कुछ ऐसी है दिलचस्प लव स्टोरी

Feb. 6, 2020, 6:03 p.m.

अंगद बेदी का जन्म 6 फरवरी 1983 को दिल्ली में भारतीय क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी के घर हुआ था। अंगद की एक बड़ी नेहा और दो स्टेप बहनें है। वर्ष 2018, 10 मई को अंगद ने बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया शादी के बंधन में बंध चुके हैं। साथ ही उनकी एक एक बेटी है मेहर। जिसकी तस्वीरें अंगद अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करते रहते हैं।

 साथ ही लोगों को उनकी तस्वीर काफी पसंद आती हैं। बता दें नेहा और अंगद ने अचानक से शादी कर ली थी। ये सभी के लिए काफी सरप्राइज की बात थी। आपको दोनों की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं। ऐसा बताया जाता है अंगद और नेहा की पहली मुलाकात जिम के बाहर हुई थी और वह पहली नजर में ही नेहा को अपना दिल बैठे थे। 

उस वक्त अंगद दिल्ली में अंडर 19 खेलते थे और नेहा मिस इंडिया पेजेंट की तैयारी कर रही थीं। ये एक वन साइड लव स्टोरी थी। वहीं एक इंटरव्यू के दौरान अंगद ने अपने प्यार के बारे में जिक्र किया था।

इसके बारे में अंगद ने बताया था कि  -जब मैं दिल्ली में अंडर 19 क्रिकेट खेलता था तो मैंने नेहा को वहां देखा उन्होंने स्कर्ट पहनी हुई थी और वह रनिंग कर रही थी। ये देखकर मुझे काफी अच्छा लगा और मैं इंप्रेस हो गया था। 

वहीं आगे अंगद ने यह भी बताया कि - 'कई साल बाद दोनों की मुलाकात मुंबई में हुई थी और वहां से दोनों की दोस्ती की शुरुआत हुई। मैं उसी वक्त रिश्ता बढ़ाना चाहता था लेकिन नेहा सिफ दोस्ती के रिश्ते में ही रहना चाहती थी। लेकिन फिर धीर-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बढ़ गई। 

सोशल मीडिया के जरिए दोनों ने अपनी शादी की खबर दी थी। वहीं दोनों की शादी से पहले नेहा धूपिया के प्रेग्नेंट होने की खबरें भी काफी जोर- शोर पर थी। शुरुआत में यह दोनों इन बातों को अफवाह बताते हुए दिखे हालांकि बाद में सोशल मीडिया के जरिये घर में नन्हे मेहमान के होने की जानकारी दी। 

अंगद बेदी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई ज्ञान भारती स्कूल, दिल्ली से की, और स्नातक की पढाई सैंट स्टीफेंस कॉलेज, दिल्ली से पूरी की है। अंगद ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की, जिसके बाद वह फिल्मी दुनिया में आ गये। बता दें, अंगद भारतीय क्रिकेट अंडर नाइंटीन भी खेल चुके हैं। 

यूं तो अंगद ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2004 में काया तारण से की थी, लेकिन उन्हें असल पहचान रेमो डिसूजा निर्देशित फिल्म फालूत से मिली। इस फिल्म में उन्होंने निरंजन की भूमिका अदा की थी।

 इसके बाद वह फिल्म उंगली(2014), पिंक (2016), डियर जिंदगी (2016), टाइगर ज़िन्दा है (2017),सूरमा (2018) में नजर आये। 

अंगद फिल्मों में अलावा टीवी जगत में भी काफी सक्रिय है, टीवी की दुनिया में वह कई शोज में नजर आ चुके हैं, जिनमे एक्स्ट्रा इनिंग्स (टी 20 इंडियन प्रीमियर लीग) , कुक ना कहो, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी (सीजन 3), इमोशनल अत्याचार (2011),  24 (सीजन 2) शामिल है।