39 साल की हुईं Amrita Rao,कभी इंटीमेट सीन की वजह से छोड़ा था फिल्मी करियर

By Arunima June 7, 2020, 12:01 a.m. 1k

बॉलावुड एक्ट्रेस अमृता राव (Amrita Rao) आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। अमृता राव का जन्म 7 जून 1981 में मुंबई में हुआ था। उन्हे अंग्रेजी, हिन्दी, मराठी और कोंकणी भाषाओं का ज्ञान है। अमृता ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। 

 
Amrita Rao

उनके मॉडलिंग की शुरुआत एक फेस क्रीम के ऐड के जरिये हुई थी, जिसमे उन्हें 60 मॉडल्स में चुना गया था।  उसके बाद उन्होंने तकरीबन 35 से विज्ञापनों में काम किया। कैड्बरी पर्क और ब्रू काफ़ी की ऎड फ़िल्मों मे उनके शानदार अभिनय के बाद से उन्हे बॉलीवुड फिल्मो में काम करने के प्रस्ताव आने लगे।  

 
Amrita Rao

बॉलीवुड के अलावा उन्होंने कई तेलुगु फिल्मों में भी काम किया। अमृता ने साल 2002 में फिल्म 'अब के बरस' से डेब्यू किया था। इस फिल्म में अमृता के साथ आर्य बब्बर नजर आए थे। फिल्म में अमृता की एक्टिंग को सराहा गया था। फिल्म 'इश्क विश्क' से अमृता चर्चा में आई थीं। फिल्म में अमृता ने कॉलेज गर्ल का रोल प्ले किया था। इसके बाद अमृता की कई हिट फिल्में आईं जिसमें 'मैं हूं ना' और 'विवाह' शामिल है। 

 
Amrita Rao

अमृता ने साल 2007 में तेलुगु फिल्म 'अतिधि' से डेब्यू किया। फिल्म में अमृता के हीरो महेश बाबू थे। अमृता ने साल 2013 तक बॉलीवुड और तेलुगु में कई फिल्में कीं लेकिन उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली। लंबे समय तक अमृता लाइम लाइट से दूर रहीं। 

 
Amrita Rao

अमृता की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने आरजे अनमोल को 7 साल तक डेट किया। फिल्मी करियर में गिरावट आई तो अमृता ने गुपचुप तरीके से साल 2016 में ब्वॉयफ्रेंड अनमोल से शादी कर ली। इसके बाद से अमृता सिल्वर स्क्रीन से गायब हो गईं। 6 साल बाद उन्होंने 'ठाकरे' फिल्म से वापसी की थी। 

 
Amrita Rao

अमृता के फिल्म में काम ना करने की एक वजह इंटीमेट सीन भी थे। अमृता के पूरे करियर पर नजर डालें तो उन्होंने कभी कोई इंटीमेट सीन नहीं किया। ना ही कभी छोटे कपड़े पहने। अमृता के पास कई बड़ी फिल्मों के ऑफर आए लेकिन उन्होंने अपने उसूलों से समझौता नहीं किया। 

 
Amrita Rao

बता दें कि काम ना मिलने के बावजूद अमृता राव का नाम बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस में शुमार है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमृता राव की सालाना आय 20 मिलियन डॉलर है। फिल्में छोड़ अमृता कई ब्रांड्स को एंडोर्स करती हैं जिसके लिए वो मोटी रकम लेती हैं। इसके अलावा अब अमृता प्रोडक्शन में भी हाथ आजमा रही हैं। 

Related Story