लॉकडाउन में अमिताभ बच्चन ने शेयर की पापा की कविता, फैंस के लिए मुश्किल वक्त में दिखाई उम्मीद

By Arunima June 2, 2020, 12:07 p.m. 1k

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन लॉकडाउन के बीच अपनी सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। वह अक्सर अपने से फैंस से जुड़ने के लिए खास पोस्ट, तस्वीरें और वीडियो शेयर करते रहते हैं। इस बार अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर बेहद खास पोस्ट शेयर किया है जिस पर उनके कई फैंस अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। 

हाल ही में उन्होंने एक बार फिर अपने पिता को याद किया और उनकी एक पुरानी कविता को शेयर किया जो आज के हालात पर काफी सटीक बैठती है। हरिवंश राय बच्चन की इस कविता का नाम है 'अंधेरे का दीपक'। अमिताभ ने इस कविता को पढ़ने के बाद इसका अंग्रेजी अनुवाद भी किया है जिसे उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। 

कविता उम्मीद की उस किरण के बारे में बात करती है जो मुश्किल हालातों में भी हमारे पास होती है लेकिन हम उस पर ध्यान नहीं देते। बस कई बार हम नकारात्मकता के अंधेरे में उसे देखने की कोशिश नहीं करते। कविता के अंत में अमिताभ बच्चन ने लिखा है- "मेरे श्रद्धेय बाबूजी के हौसला जगाने वाले काव्यमयी शब्दों में।" महज 9 मिनट में अमिताभ बच्चन की इस पोस्ट को डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक और शेयर किया है।

बता दें कि बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन अपने पिता के कितने करीब रहे हैं ये तो किसी से छिपा नहीं है। अमिताभ ने कई बार अपने बचपन की तस्वीरें शेयर की हैं जिनमें वह अपने पिता के साथ नजर आते हैं। कई बार ऐसा होता है कि जब बिग बी अपने पिता की यादों में खो जाते है।  

हाल ही में अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर बताया कि उन्होंने इस लॉकडाउन में बहुत कुछ सिखा है। उन्होंने अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट में लिखा, 'इस लॉकडाउन के काल में जितना मैंने सीखा, समझा, और जाना, उतना मैं अपने 78 वर्षों के जीवन काल में न सीख सका, न समझ सका और न ही जान सका! इस सच्चाई को व्यक्त करना, इसी सीख, समझ और जानने का परिणाम है!'

Related Story